Ministry Of Railways ने जारी की New Delhi Railway Station (NDLS) के Proposed Design की Pictures.

Publish Date: 04 Sep, 2022 |
 

Modi Government Indian Railway Passengers को एक बेहतर यात्रा Experience देने के लिए World Class Facilities के साथ पूरे भारत के प्रमुख स्टेशनों का Modification कर रहा है। इसी के तहत New Delhi Railway Station (NDLS) की भी कायाकल्प की जाएगी। रेल मंत्रालय ने ट्वीटर पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए प्रस्तावित डिजाइन को साझा किया है।इसके साथ ही मंत्रालय के ट्वीट में लिखा है, “एक नए युग की शुरुआत: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (NDLS) के पुनर्विकास के लिए प्रस्तावित डिजाइन।”

 

सबसे आधुनिक स्टेशन बन जाएगा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन 

हालांकि, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन में और क्या खासियतें होंगी। इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का ये नया लुक काफी कुछ बयान कर रहा है। जब नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को अपना नया रूप मिलेगा। तो भारत का सबसे बड़ा और सबसे आधुनिक स्टेशन बन जाएगा। 

राष्ट्रीय राजधानी का सबसे व्यस्त स्टेशन

आपको बता दें कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन राष्ट्रीय राजधानी का सबसे व्यस्त स्टेशन है। 16 प्लेटफार्मों के जरिए यहां से प्रतिदिन 2 लाख से अधिक यात्री आना-जाना करते हैं। ऐसे में भविष्य में इस भव्य रूप से तैयार होने वाले रेलवे स्टेशन के इस डिजाइन को देखकर लोग काफी खुश हो रहे है। इसके साथ ही इस फोटो को देखकर लोग सरकार की जमकर तारीफ भी कर रहे है। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept