Team India की हार के बाद ये 5 भारतीय खिलाड़ी बने फैंस की नजरों में विलेन

Publish Date: 07 Sep, 2022
Jagran Tv Team India की हार के बाद ये 5 भारतीय खिलाड़ी बने फैंस की नजरों में विलेन

Asia Cup 2022: एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में श्रीलंका (Sri Lanka) और भारत (Ind vs Sl) के बीच हुए मैच में टीम इंडिया को श्रीलंका के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद अब भारतीय टीम के फाइनल के जाने की उम्मीदें बहुत कम हो चुकी है, या यूं कहे कि अब कोई करिश्मा ही भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचा सकता है। 

दूसरी ओर, सुपर-4 मुकाबले में लगातार दूसरी जीत दर्ज करने वाली टीम श्रीलंका के  फाइनल की टिकट अब लगभग पक्की हो गई है। ऐसे में आज अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच में अगर पाकिस्तान जीत दर्ज कर लेता है, तो यह सुनिश्चित हो जाएगा कि इस बार एशिया कप का फाइनल मैच श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। 

फैंस के निशाने पर आए भारतीय खिलाड़ी 

वहीं, सुपर-4 मुकाबले के पहले मैच में पाकिस्तान और फिर बाद में श्रीलंका के हाथों मिली लगातार दूसरी हार के बाद टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो जाने से भारतीय फैंस का दिल पूरी तरह से टूट गया है। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों की मौजूदगी होने से सभी को इस बात की बहुत उम्मीदें थी कि इस बार भारतीय टीम एशिया कप की इस ट्रॉफी को जीतने के साथ ही हैट्रिक लगाएगी। लेकिन भारतीय टीम इस कप को जीतना तो दूर, सुपर-4 मुकाबले में ही पूरी तरफ से पस्त नजर आई। 

टीम मैनेजमेंट पर उठे सवाल 

दूसरी ओर, अब इस हार के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों समेत मैनेजमेंट पर वाल उठने शुरू हो गए है। जिसकी एक वजह यह भी है कि अगले महीने से T-20 वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है और ऐसे में एशिया कप में भारत द्वारा किये गए निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए  T-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर भी भारतीय टीम पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए है। 

T20 World Cup को लेकर भी बढ़ी चिंता  

लगातार दो मैचों में मिली हार के बाद लोगों का कहना है कि अगर भारतीय टीम का प्रदर्शन इसी तरह से चलता रहा, तो भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप जितना तो दूर, बल्कि खेलने का विचार भी छोड़ देना चाहिए। टीम चयन, खराब फील्डिंग और बतौर कप्तान गलत फैसलों को लेकर फैंस का गुस्सा सोशल मीडिया पर साफ देखा जा सकता है।

इसके अलावा पाक और श्रीलंका के खिलाफ मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया के कुछ भी खिलाड़ी ऐसे भी है, जो अब भारतीय फैंस की नजरों में विलेन बन गए है। सोशल मीडिया पर कई भारतीय खिलाड़ियों को इस हार और टूर्नामेंट से बाहर होने का जिम्मेदार बताया जा रहा है। 

1. केएल राहुल (KL Rahul)

टीम इंडिया के फैंस का सबसे ज्यादा गुस्सा अगर किसी खिलाड़ी पर है, तो उसमें सबसे पहला नाम केएल राहुल का है। दरअसल, केएल राहुल एशिया कप के इस टूर्नामेंट में अपने बल्लेबाजी से पूरी तरह से बेरंग नजर आए। केएल राहुल ने इस टूर्नामेंट में 4 मैच खेलते हुए कुल 70 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 36 रन रहा।

जबकि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट केवल भी केवल 104.47 साल का रहा। सबसे बड़ी बात तो यह है कि केएल राहुल इन 4 मैचों में से दो बार 10 रन से कम के स्कोर पर आउट हुए, जिसके चलते भारतीय टीम शुरुआती पारी में ही दबाव में आ गई। 

 

2. ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

केएल राहुल के बाद अगला नाम ऋषभ पंत का है। ऋषभ पंत अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी करने को लेकर जाने जाते हैं, लेकिन इस टूर्नामेंट में ऋषभ न केवल अपनी बल्लेबाजी से नाकाम साबित हुए, बल्कि वे बतौर विकेटकीपर भी पूरी तरह से फ्लॉप साबित रहे। पाकिस्तान के खिलाफ अहम मौके पर स्टंपिंग छोड़ना और गलत शॉट खेलकर आउट हो जाने से फैंस ऋषभ पंत को जमकर ट्रोल भी कर रहे हैं। पंत ने इस टूर्नामेंट में 3 मैच खेलते हुए कुल 31 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 17 रन रहा।

3. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar)

इस लिस्ट में अगला नाम भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का भी है। जिन्होंने पिछले दो मैच में डेथ ओवर्स अहम मौके पर काफी रन खर्च किये। पाकिस्तान के खिलाफ 19 वें ओवर में कुमार ने ओवर में 19 रन दिए, तो श्रीलंका के खिलाफ भी इसी ओवर में 14 रन देकर विरोधी टीम पर बने प्रेशर को पूरी तरह से हटा दिया। भुवनेश्वर का अनुभव विरोधी टीम के सामने पूरी तरह से फीका नजर आया, जिसके चलते फैंस का मानना है कि भुवनेश्वर की खराब गेंदबाजी की वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। 

4. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

कप्तान रोहित शर्मा ने कल के मैच में बेशक अच्छी पारी खेली, लेकिन बतौर कप्तान वे भी फैंस की नजरों में विलेन बन गए। जिसकी वजह यह रही कि रोहित ने दीपक हुड्डा के टीम में शामिल होने के बावजूद उन्हें एक भी ओवर गेंदबाजी करने के लिए नहीं दी। 

इसके साथ ही पाक के खिलाफ की गई गलती से सबक न लेते हुए श्रीलंका के खिलाफ भी 19वां ओवर भुवनेश्वर कुमार को गेंदबाजी के लिए देना टीम के लिए महंगा साबित हुआ। दोबारा वही गलती दौहराने से फैंस रोहित की कप्तानी से भी काफी निराश नजर आ रहे हैं। राहुल और पंत के असफल होने के बाद भी दोनों खिलाड़ियों को टीम में मौका देना फैंस को नागवारा गुजर रहा है। 

5. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)

इस लिस्ट में एक नाम हार्दिक पांड्या का भी है। हार्दिक पांड्या ने इस टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दर्ज कराई थी, लेकिन इस मैच के बाद पांडेय इस टूर्नामेंट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए।

बल्लेबाजी के साथ ही वह गेंदबाजी से भी पूरी तरह से दूर नजर आए। पाक और श्रीलंका के साथ कहल गए सुपर4 मुकाबले में रनों की गति को बढ़ाने की बजाय वह जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए, इसके बाद वे गेंदबाजी में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। जसीक बाद फैंस की नजरों में पांड्या खटक गए। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept