Tokyo Paralympics: भारत की भाविनाबेन पटेल ने जीता सिल्वर मेडल, पैरालंपिक में खुला भारत का खाता

Publish Date: 30 Aug, 2021 |
 

 

Bhavinaben Patel Won Silver Medal : टोक्यो पैरालंपिकमें भारत की Bhavinaben Patel ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वुमेन टेबल टेनिस में सिल्वर मेडल अपने नाम किया। Bhavinaben वुमेन टेबल टेनिस की फाइनल प्रतियोगिता में भाविनाबेन से हार गई, लेकिन उन्होंने इस स्पर्धा सिल्वर मेडल जीत लिया है। Bhavinaben के जुझारू खेल ने सभी देशवासियों का दिल जीत लिया है। भाविनाबेन ने सेमीफाइनल ने सेमीफाइनल में चीनी खिलाड़ी को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी।

भाविना पटेल ने जीता सिल्‍वर मेडल

Bhavinaben Patel ने रविवार को महिला एकल वर्ग 4 के फाइनल में दुनिया की नंबर एक चीनी पैडलर यिंग झोउ से 0-3 से हारने के बाद अपने पहले पैरालिमिक खेलों में ऐतिहासिक रजत पदक अपने नाम किया। खेलों में 34 वर्षीय Bhavinaben का शानदार प्रदर्शन 19 मिनट तक चला। महिला एकल शिखर सम्मेलन में दो बार के स्वर्ण पदक विजेता झोउ से 7-11 5-11 6-11 से हार के साथ समाप्त हुआ।

बचपन में ही हो गया था पोलियो

बता दें कि Bhavinaben ने शनिवार को इतिहास रच दिया जब उन्होंने वर्ल्ड नंबर 1 को चौंका दिया। 3 चीनी प्रतिद्वंद्वी 3-2 पैरालिंपिक के फाइनल में पहुंचने वाले देश के पहले टेबल टेनिस खिलाड़ी बनीं। Bhavinaben के पदक जीतने के साथ ही टोक्यो पैरालिंपिक में भारत का खाता खुल गया है। आपको बता दें कि Bhavinaben को 12 महीने की उम्र में ही पोलियो हो गया था, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आज देश के लिए सिल्वर मेडल जीता है। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept