लैंडमाइन ब्लास्ट में दोनों पैर गंवाने वाली यूक्रेन की दुल्हन ने दूल्हे के साथ किया पहला इमोशनल डांस, Love Story को जानकर हो जायेंगे भावुक- देखें वीडियो

Publish Date: 04 May, 2022
Twitter लैंडमाइन ब्लास्ट में दोनों पैर गंवाने वाली यूक्रेन की दुल्हन ने दूल्हे के साथ किया पहला इमोशनल डांस, Love Story को जानकर हो जायेंगे भावुक- देखें वीडियो

Viral Love Story: यूक्रेन और रूस के बीच पिछले 2 महीने से चल रहे युद्ध में दोनों देशों को बहुत भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। यह नुकसान न केवल आर्थिक रूप से, बल्कि सैन्य और मानव जीवन के लिये भी बहुत ही गहरा असर ड़ाल रहा है।


युक्रेन से सामने आई एक खूबसूरत वीडियो

वहीं, इन दोनों देशों के युद्ध के बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत ही खूबसूरत वीडियो सामने आयी, जिसे देखकर आप भी प्यार की ताकत सबसे बड़ी होती है, ये मानने पर मजबूर हो जायेंगे। दरअसल, सोशल मीडिया पर जो वीडियो तेजी से वायरल हो रही है, यह यूक्रेन देश की है, जो पिछले कई दिनों से रूस के साथ जंगी युद्ध लड़ रहा है। ऐसे में इस युद्ध के बीच सामने आई यह लवस्टोरी सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है।


रूसी खदान में हुआ था विस्फोट

युक्रेन की यह वीडियो एक कपल की है, जिनका नाम विक्टर (Viktor Vasyliv) और ओक्साना (Oksana Balandina) है। दरअसल, 23 साल की ओक्साना लिसिचन्स्क की एक नर्स है, लेकिन जब वह विक्टर के साथ अपने घर के लिए लौट रही थी, तो रूस के कब्जे वाले लुहान्स्क क्षेत्र में उसके कदम रूस की एक खदान पर रखे गये, जिसके कारण उस रूसी खदान में विस्फोट हो गया। 


खदान विस्फोट में ओक्साना के दोनों पैर हुए खराब

हालांकि, इस दुर्घटना में विक्टर तो बाल-बाल बच गया, लेकिन दुर्भाग्य से ओक्साना ने विस्फोट में अपने दोनों पैरों और  बाएं हाथ की चारों अंगुलियों को खो दिया। हालांकि, चार ऑपरेशनों से गुजरने के बाद यूक्रेनी नर्स को बचा लिया गया।

यह भी पढ़े: पिता द्वारा शादी के लिए बताये लड़के को ही लड़की ने दे डाला जॉब ऑफर, वायरल हुई पिता और बेटी की चैट - जानें

 

दुर्घटना के बाद जीने से जा चुका था मन 

वहीं, ओक्साना के दोनों पैर और उंगली खोने के बाद वह पूरी तरह से टूट चुकी थी, उसने कहा कि उसने उन दिनों में से कई दिन एक अंधेरी जगह में बिताए।

ओक्साना इस दुर्घटना से इस तरह से हताश हो चुकी थी कि उन्होंने बताया " मैं ऐसा जीवन नहीं जीना चाहती थी, मेरे दो बच्चे हैं। मैं नहीं चाहती थी कि वे (बच्चे) मुझे इस तरह  सेदेखें। मैं अपने परिवार में किसी के लिए बोझ नहीं बनना चाहती थी।"


Viral Video: दादी को गोद में उठाकर डीजे पर इस अंदाज में नाचे दादा, लोग बोले- नहीं बचने वाली अम्मा- देखें वीडियो

 

विक्टर ने किया सपोर्ट और जगाई जीने की आस 

हालांकि, विक्टर के साथ और सपोर्ट के बाद मुझे जीवन जीने का फिर से प्रोत्साहन मिला और मैं इस समर्थन के लिए लिए मैं उनका धन्यवाद करती हूं, कि उन्होंने मेरी ऐसी हालत होने के बाद भी मुझे स्वीकार कर लिया। 


दंपति के है दो बच्चे 

वहीं, मिली जानकारी के  मुताबिक, दंपति के पहले से ही दो बच्चे हैं,उनके दो बच्चे - एक 7 साल का बेटा और 5 साल की बेटी - अब मध्य यूक्रेन के पोल्टावा क्षेत्र में अपने दादा-दादी के साथ सुरक्षित हैं। ऐसे में विक्टर और ओक्साना ने लविवि अस्पताल पहुंचने पर शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया।


वीडियो में दिखी प्यार की ताकत 

खूबसूरत फुटेज, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल है, इसमें देखा जा सकता है कि विक्टर, ओक्साना को गले लगाते हुए दिख रहा है और नवविवाहित जोड़ा अस्पताल के कमरे के चारों ओर धीरे से घूमते हुए डांस कर रहे है और वहां मौजूद लोग इसे देखकर तालियां बजा रहे हैं।

 

यूक्रेन की संसद ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया वीडियो 

दूसरी ओर, यूक्रेन की संसद ने इस वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से साझा की और इन दोनों के भविष्य की खुशी की कामना की। ट्वीट में ओक्साना और विक्टर की शादी को 'एक बहुत ही खास प्रेम कहानी' की परिणति के रूप में वर्णित किया गया और युगल को 'खुशी और लंबे साल साथ रहने' की कामना की।

यह भी पढ़े: टाइपराइटर से पेंटिंग्स बनाने वाले James Cook को ऑस्कर विजेता Tom Hanks ने दिया ऐसा Reply, कि उनके उड़ गये होश - देखें तस्वीरें

 

जर्मनी जाकर करायेंगे आगे का इलाज

वहीं, अस्पताल में ही ओक्साना की शादी की सभी तैयारियां की गयी, इसके साथ ही ओक्साना के कृत्रिम अंगों को फिट किया गया। जिसके बाद ओक्साना ने फिर से चलना सीखना शुरू किया है। ओक्साना अब अपने पति के साथ आगे के इलाज के लिए जर्मनी जाने की तैयारी कर रही है।


वायरल वीडियो को किया जा रहा है बहुत पंसद 

अभी तक इस वीडियो को 16,000 से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि 500 से ज्यादा लोग इस वीडियो पर likes भी कर चुके हैं। लोक विक्टर की जमकर तारीफ कर रहे हैं और इस लव स्टोरी को की सराहना भी कर रहे हैं।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept