UP Assembly Election 2022: Akhilesh Yadav करहल सीट से चुनाव लड़ेंगे, जानें जनता का मूड

Publish Date: 24 Jan, 2022 |
 
UP Election 2022: करहल से चुनाव लड़ेंगे Akhilesh Yadav 
उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में जिन 59 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं उनमें मैनपुरी जिले और लोकसभा क्षेत्र में आने वाली करहल विधानसभा सीट चर्चा का विषय बनी हुई है। 
इसकी वजह इस सीट से सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का चुनाव लड़ना है। 
यह पहली बार होगा जब अखिलेश यादव विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश यादव आजमगढ़ से फिलहाल सांसद हैं। 
 
जनता की राय-

करहल से अखिलेश के चुनाव लड़ने से यहाँ के बड़ी संख्या में लोग उत्साहित हैं। लेकिन मौजूदा सरकार को लेकर लोगों की राय बटी हुई है। लोगों को वार्तमान सरकार से बेरोजगारी, खेती, आवारा पशु, महंगाई जैसे मुद्दों पर शिकायत भी है। तो कुछ लोग विकास के नाम पर वोट देने की बात कर रहे हैं. 
 
करहल राजनीतिक परिदृश्य-

1956 के परिसीमन के बाद 1985 से इस सीट पर बाबूराम यादव ने तीन चुनाव जनता दल के टिकट से जीते थे, लेकिन 1993 में वह सपा में शामिल हो गए थे।उसके बाद वह दो बार विधायक रहे, लेकिन 2002 में उन्हें भाजपा के सोबरन सिंह से हार का सामना करना पड़ा था।हालांकि, कुछ समय बाद सोबरन सिंह सपा में शामिल हो गए और तब से वह जीतते आ रहे हैं। 2017 में भाजपा की लहर के बाद भी सपा उम्मीदवार को भारी वोट मिले थे।
इस बार अखिलेश यादव के सामने चुनाव मैदान में बीजेपी से कौन होगा यह अभी साफ नही है पर इस बार टक्कर होने की उम्मीद है। क्योंकि सपा के प्रदेश सचिव रघु पाल सिंह (Raghu Pal Singh)ने भाजपा का दामन थाम लिया है। उम्मीद है बीजेपी इसबार करहल से उन्हें चुनाव में उतार सकती है।  
 
 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept