UP Assembly Election 2022 : OBC जनगणना को लेकर मायावती का ऐलान- मोदी सरकार का करूंगी समर्थन

Publish Date: 06 Aug, 2021
Google UP Assembly Election 2022 : OBC जनगणना को लेकर मायावती का ऐलान-  मोदी सरकार का करूंगी समर्थन

 

UP Assembly Election 2022 : यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है। जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहे हैं, प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। इस बीच बसपा प्रमुख मायावती ने देश में ओबीसी समाज की अलग से जनगणना के आधार पर करने की मांग की है। यूपी की पूर्व सीएम ने इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को समर्थन देने की भी बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर ओबीसी समाज की अलग से जनगणना की मांग पर मोदी सरकार कोई सकारात्मक कदम उठाती तो बसपा केंद्र सरकार का समर्थन करेगी।

 

Mayawati on OBC Census

मायावती ने ट्विटर के माध्यम से मांग की है। मायावती ने अपने Tweet में लिखा, देश में ओबीसी समाज की अलग से जनगणना कराने की मांग बसपा शुरू से ही करती रही है तथा अभी भी बसपा की यही मांग है और इस मामले में केंद्र की सरकार अगर कोई सकारात्मक कदम उठाती है तो फिर बसपा इसका संसद के अन्दर व बाहर भी समर्थन जरूर करेगी।"

 

बिहार के सीएम भी कर चुके हैं जातिगत जनगणना की मांग

मायावती की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है जब बिहार में ओबीसी के लिए जातीय जनगणना की मांग की जा रही है। पक्ष और विपक्ष ही ओबीसी के लिए जातीय जनगणना करने की मांग कर रहा है। हालही में राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी इसकी मांग की थी। जबकि सीएम नीतीश कुमार ने भी कहा था कि ओबीसी की जनगणना होनी चाहिए। सीएम नीतीश ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर जातीय जनगणना के मुद्दे पर मिलने के लिए समय मांगा है। आपको बता दें कि देश में जाति आधारित जनगणना आजादी से पहले 1931 में की गई थी।

 

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept