Aparna Yadav के बाद Mulayam के साढू Pramod Gupta BJP में हुए शामिल

Publish Date: 20 Jan, 2022 |
 

UP Election 2022: Pramod Gupta Joins BJP

स्वामी प्रसाद मौर्य समेत बीजेपी(BJP) के अन्य विधायकों के सपा में जाने के बाद अब सपा को एक पर एक बड़े झटके लग रहे हैं।उत्तर प्रदेश में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साढू प्रमोद गुप्ता ने भाजपा जॉइन कर ली है। इससे पहले मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने बीजेपी का दामन थामा था.

इसके अलावा आज कांग्रेस की पोस्टर गर्ल बनीं प्रियंका मौर्य ने भी बीजेपी ज्वाइन कर ली है.
प्रमोद गुप्ता ने लखनऊ में भाजपा(BJP) की सदस्यता ग्रहण कर ली है। बीजेपी में शामिल होने के बाद प्रमोद गुप्ता ने बड़ा बयान भी दिया है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव को बंदी बनाया हुआ है. पार्टी में आज उनकी बुरी स्थिति है. गुप्ता ने यह भी कहा कि सपा में आज अपराधियों और जुआरियों को लाया जा रहा है। गुप्ता ने यह भी कहा कि सपा अपनी मूल विचारधारा से भटक गयी है।
 
कौन हैं मुलायम के साढू प्रमोद कुमार गुप्ता? 
 
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव के बहनोई प्रमोद कुमार गुप्ता पूर्व विधायक हैं।
फिलहाल शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के वे पदाधिकारी हैं। 
प्रमोद कुमार गुप्ता उत्तर प्रदेश के 2012 के विधानसभा चुनाव में सपा से औरैया की बिधूना विधानसभा से विधायक बने थे। 
इससे पहले 2007 में हुए नगर पंचायत बिधूना के चुनाव में पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया जिससे नाराज होकर उन्होने निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ा और जीत गए थे। 
 
बिधूना से चुनाव लड़ेंगे मुलायम के साढू प्रमोद गुप्ता? 
 
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ जिन बीजेपी विधायको ने पार्टी छोड़ी थी उनमें बिधूना विधानसभा के विधायक विनय शाक्य ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। ऐसे में उम्मीद है कि प्रमोद गुप्ता बिधूना से बीजेपी के उम्मीदबार हों। 
 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept