UP News: Dimple Yadav नहीं Jayant Chaudhary जाएंगे राज्यसभा, सपा ने इसलिए आखिरी वक्त पर बदला फैसला

Publish Date: 26 May, 2022 |
 

RajyaSabha Election 2022: राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख Jayant Chaudhary को लेकर पिछले कई दिनों से यह चर्चा चल रही कि क्या जयंत चौधरी राज्यसभा के संयुक्त प्रत्याशी होंगे? वहीं, अब इस  सस्पेंस को Samajwadi Party ने खत्म कर दिया है। दरअसल, सपा ने गुरुवार को ऐलान किया कि Jayant Chaudhary समाजवादी पार्टी एवं राष्ट्रीय लोकदल से राज्य सभा के संयुक्त प्रत्याशी होंगे।

 

पिछले कई दिनों से लगाई जा रही अटकलें 

दूसरी ओर आपको बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए सपा की ओर से बुधवार को Kapil Sibal और Javed Ali Khan ने नामांकन दाखिल किया था। इस फैसले से जहां एक तरफ कांग्रेस को बड़ा झटका लगा, तो दूसरी तरफ सपा को मजबूती मिली है।

हालांकि, इसी बीच इससे पहले यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि इन दोनों के बाद तीसरे उम्मीदवार के रूप में सपा Akhilesh Yadav की पत्नी Dimple Yadav को उतार सकती है। लेकिन सपा ने इन सवालों पर रोक लगाते हुए स्थिति स्पष्ट कर दी है कि Jayant Chaudhary तीसरे उम्मीदवार होंगे। हालांकि, बताया जा रहा है कि सपा Dimple Yadav को Azamgarh लोकसभा उपचुनाव में उतार सकती है।

 

अगले महीने होगा चुनाव 

 

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने बीते दिनों 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों पर मतदान की घोषणा की थी। ऐसे में 10 जून, 2022 को इन राज्यों की सीटों पर मतदान होगा। दरअसल, चुनाव आयोग के मुताबिक 21 जून 2022 से 1 अगस्त 2022 के बीच कई सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है। ऐसे में इसके बाद ये सीटें खाली हो जाएंगी, जिसे देखते हुए इन सीटों पर अब चुनाव होगा। वहीं, इन 57 सीटों में सबसे ज्यादा सीटें उत्तर प्रदेश राज्य (11) की है, ऐसे में उत्तर प्रदेश की इन सभी सीटों पर पार्टियां मजबूत और प्रबल दावेदार पर चुनाव लड़ने जा रही है।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept