US Olympic Trials 2021: Erriyon Knighton ने तोड़ा अंडर 18 का रिकॉर्ड, लोगों ने कहा अगला Usain Bolt

Publish Date: 28 Jun, 2021
google US Olympic Trials 2021: Erriyon Knighton ने तोड़ा अंडर 18 का रिकॉर्ड, लोगों ने कहा अगला Usain Bolt

US Olympic Trials 2021: 

17 साल के अमेरिकी धावक एरियॉन नाइटन ( Erriyon Knighton), जिन्होंने कुछ सप्ताह पहले ही उसैन बोल्ट (Usain Bolt) के अंडर18 रिकॉर्ड को तोड़ा था, उन्होंने आज आठ बार के ओलंपिक चैंपियन के एक और रिकॉर्ड को तोड़ने की कोशिश की। यूएस ओलंपिक ट्रायल (US Olympic trials) के पुरुषों के 200 मीटर सेमीफाइनल में, एरियॉन ने 19.88 सेकेंड की दौड़ लगाकर उसैन बोल्ट के U20 वर्ल्ड रिकॉर्ड (U20 world record) को तोड़ दिया है। 


हालांकि, अमेरिकी ओलंपिक ट्रायल में पुरुषों की 200 मीटर इवेंट का फाइनल अब से कुछ घंटों में शुरू होने वाला है, इसलिए इस आयोजन को काफी करीब से देखने के एक से ज्यादा कारण हो सकते हैं। यह आयोजन न ही केवल यह तय करेगा कि आने वाले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अमेरिकी टीम को कौन बनाता है, बल्कि यह मौजूदा विश्व चैंपियन Noah Lyles के नंबर 1 स्थान के लिए भी खतरा पैदा कर सकता है।


American sprint sensation Erriyon Knighton  ने पुरुषों की 200 मीटर इवेंट में सबसे तेज 20.04 सेकेंड का समय में जीतकर अमेरिकी ओलंपिक ट्रायल की शुरुआत की है। इस प्रक्रिया में, उन्होंने न केवल अपने खुद के विश्व U18 रिकॉर्ड को बेहतर बनाया है, बल्कि बोल्ट के एकमात्र शेष विश्व U20 रिकॉर्ड का पीछा करने के काफी पास पहुंच गए हैं। ये रिकॉर्ड, जो 19.93s पर था, जो 2004 में 17 साल के उसैन बोल्ट ने बनाया था, फिर से ये अमेरिका के teenager Erriyon Knighton ने इसको तोड़ा, उन्होंने ये महज 19.88s में पूरा किया।  






Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept