Viral Shocking Video: नागालैंड में दुर्लभ पक्षी Hornbil को बेरहमी से पीट-पीटकर की गयी हत्या, तो लोगों का कांप उठा दिल

Publish Date: 16 Jun, 2022
Instagram Viral Shocking Video: नागालैंड में दुर्लभ पक्षी Hornbil को बेरहमी से पीट-पीटकर की गयी हत्या, तो लोगों का कांप उठा दिल

Viral Shocking Video: पिछले कुछ घंटों से सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसी वीडियो वायरल हो रही है, जिसे देखने के बाद लोगों का दिल पूरी तरह से कांप उठा है। दरअसल, सोशल मीडिया के Instagram प्लेटफॉर्म पर एक वायरल वीडियो (Viral Video) हुई है।

जिसमे कुछ लोग दुर्लभ हॉर्नबिल पक्षी (Rare Hornbil Bird) को छड़ी से बहुत बुरी तरह से मारते हुए दिखाई दे रहे है। ये लोग हॉर्नबिल पक्षी पर जिस तरह से वार कर रहे है, उसे देखने के बाद ऐसा लग रहा है, मानो कि वे किसी खिलौने के साथ मारपीट कर रहे हो। यही नहीं, इन लोगों ने इस दर्लभ पक्षी को इतनी बेरहमी से पीटा कि हॉर्नबिल पक्षी की मौत ही हो गयी।

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by DCP Expeditions LLP (@dcpexpeditions)


वीडियो देखकर लोगों का फूटा गुस्सा 

वहीं, जब से यह वीडियो सामने आया है, तभी से लोग इस वीडियों पर जमकर गुस्सा निकाल रहे है और इतनी बेहरमी से हॉर्नबिल की हत्या करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की बात कहते हुए कमेन्ट करते नजर आ रहे है। एक यूजर ने लिखा, "नागालैंड सरकार के संज्ञान में लाया जाना चाहिए और प्रतिबंधित कर दिया जाना चाहिए। " एक अन्य यूजर ने लिखा, "इसे तुरंत वन्यजीव संरक्षण विशेषज्ञों और भारत सरकार के ध्यान में लाया जाना चाहिए।"

 

लोगों ने सख्त कार्रवाई की मांग की 

हालांकि, लोगों के बझते गुस्से के बाद नागालैंड पुलिस (Nagaland Police) ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। यह घटना नागालैंड के वोखा जिले की बताई जा रही है। हालांकि, अभी तक नागालैंड पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान का खुलासा नहीं किया है, लेकिन ऑनलाइन यूजर्स ने लुप्तप्राय वन्यजीवों की सुरक्षा और संरक्षण के प्रति उचित कार्रवाई को लेकर अपनी चिंता जताई है। इस बीच, नागालैंड राज्य के हरित उत्तराधिकार (ग्रीन संस) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के लिए वन्यजीव और पुलिस विभागों की सराहना की।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept