IND vs NZ: सबसे बड़े रिकार्ड को दर्ज करने से सिर्फ 1 कदम दूर Virat Kohli, सचिन तेंदुलकर का टूटेगा रिकार्ड?

Publish Date: 20 Jan, 2023
IND vs NZ: सबसे बड़े रिकार्ड को दर्ज करने से सिर्फ 1 कदम दूर Virat Kohli, सचिन तेंदुलकर का टूटेगा रिकार्ड?

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले मैच में रोमांचक जंग देखने को मिली। इस मैच में भारत ने बेशक 12 रन से जीत दर्ज जरूर की हो, लेकिन न्यूजीलैंड खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल की धमाकेदार 78 गेंद पर 140 रन की पारी ने मैच को रोमांचक बनाकर दर्शकों का पैसा पूरा वसूल कर दिया। वहीं, इस रोमांचक मुकाबले के बाद अब इन दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच शनिवार (21 जनवरी) को खेला जाएगा। यह मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। 

सीरीज पर कब्जा करने उतरेगा भारत 

जहां एक तरफ भारतीय टीम इस मैच में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी, तो  न्यूजीलैंड के लिए यह मुकाबला 'करो या मरो' का होगा। सीरीज बचाने के लिए न्यूजीलैंड के लिए यह मैच ज्यादा अहम रहने वाला है। फिलहाल भारत इस सीरीज 1-0 से आगे चल रहा है। 

कोहली के नाम दर्ज हो सकता है बड़ा 

वहीं, इस मैच में विराट कोहली अपने नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज कर सकते हैं। दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली अबतक कुल 5 शतक लगा चुके हैं। जबकि उनसे पहले कीवी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने का यह रिकार्ड भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और ऑस्ट्रेलियाई पूर्व बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के नाम है।

कोहली 5 शतक के साथ सचिन तेंदुलकर और सनथ जयसूर्या के साथ बराबरी पर मौजूद है। ऐसे में शनिवार को होने वाले इस दूसरे मुकाबले में कोहली एक और शतक लगा देते हैं, तो वे सचिन तेंदुलकर और सनथ जयसूर्या से इस रेस में आगे निकल जाएंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ रहा है शानदार प्रदर्शन 

आपको बता दें कि विराट कोहली का न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अबतक 27 मैचों खेले है। जिसमे उन्होंने 1386 रन बनाए है। खास बात तो यह है इन रन में उन्होंने 5 शतक और 8 अर्धशतक भी लगाए हुए हैं। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept