IPL 2022: विराट कोहली KKR के खिलाफ आज तोड़ सकते है धोनी और पोलार्ड के छक्कों का रिकार्ड! 2 कदम दूर Kohli के नाम दर्ज होगा बड़ा रिकार्ड!

Publish Date: 30 Mar, 2022
jagrantv.com IPL 2022: विराट कोहली KKR के खिलाफ आज तोड़ सकते है धोनी और पोलार्ड के छक्कों का रिकार्ड! 2 कदम दूर Kohli के नाम दर्ज होगा बड़ा रिकार्ड!

IPL 2022, KKR vs RCB : आज आईपीएल के 15वें सीजन का छठा मुकाबला खेला जाना है और यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। ऐसे में फैन्स के बीच इस मैच को लेकर बड़ा उत्साह देखने को मिल रहा है। फैन्स के बीच दिख रहे इस उत्साह के पीछे सबसे बड़ी वजह विराट कोहली है। दरअसल, विराट कोहली आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए नजर आयेंगे और सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी होने के नाते उनके फैंस उनकी बल्लेबाजी को लेकर बहुत उत्सुक है। यह मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।


केकेआर का हौसला है पूरा बुलंद 

वहीं इस मैच में बैंगलोर कप्तान फाफ के सामने केकेआर कप्तान श्रेयस अय्यर होंगे। दोनों टीमों का यह इस सीजन का दूसरा मुकाबला है। हालांकि जहां एक तरफ आरसीबी को अपने पहले मैच में पंजाब से 5 विकेटे से हार का सामना करना पड़ा था। तो दूसरी तरफ इस सीजन में खेले गये आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई जैसी पिछली बार की विजेता टीम को 5 विकेट से मात देने वाली केकेआर की टीम का हौसला और आत्मविश्वास पूरा बुलंदी पर है। 

यह भी पढ़े: Points Table में राजस्थान रॉयल्स पहुंची Top पर, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स सबसे नीचे- देखें पूरी List 

रनों के मामले में बादशाह होने के बाद भी पीछे है Kohli 

केकेआर के खिलाफ होने वाले सीजन के छठे और आरसीबी के दूसरे मैच में आज आरसीबी के पूर्व कैप्टन विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ कर अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज कर सकते हैं। दरअसल विराट कोहली अभी तक आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। बावजूद उसके जब बात छक्के लगाने की आती है तो इस लिस्ट में कोहली पीछे दिखाई देते है।  जिसका कारण यह है कि छक्के लगाने के मामले में उनसे उपर क्रिस गेल ,  एबी डिविलियर्स, रोहित शर्मा, एम. एस धोनी और पोलार्ड का नाम आता है।

यह भी पढ़े:  भारत के उपकप्तान केएल राहुल ने शाहरुख़ खान से जुड़ी बात को लेकर किया बड़ा खुलासा

 

कोहली तोड़ सकते है धोनी और पोलार्ड का रिकार्ड 

जिसके बाद विराट कोहली का नाम है जो कि इस लिस्ट में छठे स्थान पर मौजूद है। लेकिन ऐसे में यदि आज के मैच में विराट कोहली अच्छी पारी खेलते हुए 3 छक्के लगा लेते हैं तो वे पोलार्ड के 214 छक्कों का रिकार्ड तोड़ देंगे। जबकि अगर वे आज मैच में 9  छक्कें लगा लेते है तो इसके साथ ही वे  एम.एस धोनी के 220 छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते है। आपको बता दें कि विराट कोहली ने अब तक आईपीएल में कुल 212 छक्के लगाए हैं।

 

यह भी पढ़े: IPL 2022 का पूरा schedule देखें, इस बार इन टीमों के बीच होगी कड़ी टक्कर

 

ऐसा करने वाले दुसरे भारतीय बल्लेबाज बन सकते है कोहली

ऐसे में कोहली के पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि आज के मैच में कोहली इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। अगर विराट कोहली आज इतने छक्कें लगा लेते है तो वे धोनी और पोलार्ड  का पछाड़ कर लिस्ट में ओवरऑल चौथे स्थान पर जबकि रोहित शर्मा के बाद ऐसा करने वाले दुसरे भारतीय बन जाएंगे। 

 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

Royal Challengers Bangalore

Faf du Plessis (c), Virat Kohli, Anuj Rawat, Dinesh Karthik(wk), Sherfane Rutherford, Shahbaz Ahmed, Wanindu Hasaranga, David Willey, Harshal Patel, Akash Deep, Mohammed Siraj

Kolkata Knight Riders

Venkatesh Iyer, Ajinkya Rahane, Shreyas Iyer(c), Nitish Rana, Sam Billings, Andre Russell, Sunil Narine, Sheldon Jackson(wk), Umesh Yadav, Shivam Mavi, Varun Chakravarthy

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept