Virgo (Kanya) Rashifal 2022: कन्या राशि वालों के कैसा रहेगा नया साल, यहां पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

Publish Date: 31 Dec, 2021 |
 

Virgo (Kanya) Rashifal 2022 : कन्या राशिवालों के लिए नया साल कई नए अवसर लेकर आने वाला है। अनावश्यक विवादों से बचने की कोशिश करें। शारीरिक स्वास्थ्य को लेकर चिन्ता बनेगी। दूर की यात्राएं आपके लिए सुखद नहीं रहेगी। जोखिम के कामों में यदा-कदा ही लाभ मिलेगा। उद्योग-व्यापार में श्रम से सफलता मिलेगी,  पारिवारिक दायित्व का निर्वाहन कठिनता से होगा। छात्रों को अध्ययन के प्रति गंभीर रहना होगा।

कन्या राशि-राशि अक्षर- टो पा पी पू ष ण ठ पे पो

करियर (Virgo Career Horoscope 2022)

आपके परिश्रम और प्रयासों का उचित प्रतिफल अवश्य मिलेगा। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। उद्योग-व्यापार से जुड़े व्यक्ति लाभान्वित होंगे। नवीन कार्य योजनाओं को मूर्तरूप दे सकेंगे, पारिवारिक समस्याओं का निदान निकलेगा। यश-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भाग्य-कर्म-प्रारब्ध का सहयोग, विरोधियों पर अंकुश लगेगा,  गलत निर्णय न लें, भले ही निर्णय लेने में देरी हो, कमजोर शनि वाले जातको को संयम एवं परिश्रम से सफलता मिलेगी, आपकी पूर्वनियोजित योजनाओं को मूर्तरूप देने में बाधक साबित होगा। शनि के वक्रावस्था की स्थिति में आपको प्रत्येक कार्य में बहुत सूझ-बूझ से कार्य करना होगा। अपने आत्मबल को मजबूत रखने की कोशिश करें। दिन-रात की भाग-दौड़ और अतिव्यस्तता से जीवन प्रभावित होगा। किसी दूसरे के काम में हस्तक्षेप करना आपके लिये तनिक भी उचित नहीं होगा।  


शिक्षा प्रतियोगिता (Virgo Education Horoscope 2022)

शैक्षिक क्षेत्र में आपको इस वर्ष कठोर परिश्रम की आवश्यकता है। शैक्षिक कार्यों को आज की बजाय कल पर टालना आपके भविष्य के लिये शुभ संकेत नहीं। शैक्षिक कार्यों को यथा समय निपटा लेना ही उचित है। जून, मई, सितम्बर, अक्टूबर मास में विशेष तौर पर आपको सतर्क रहना चाहिये। प्रतियोगिता की दृष्टि से आपको खाद्य पदार्थ बनाने वाली कंपनियों, फास्ट फूड, होटल मैनेजमेन्ट, एम-बी-ए, ग्रेन सप्लायर, घी आदि के क्षेत्र में प्रयास करने चाहिये इसमें आपको शीघ्र सफलता मिल सकती है। ध्यान रखें आपके लिये यह वर्ष थोड़ा संघर्ष पूर्ण जायेगा अतः संघर्ष से न घबराते हुये पूरी निष्ठा के साथ अपना लक्ष्य निर्धारित करके उसी के अनुरूप कार्य करें। एक-आध असफलता के बाद आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

 

आर्थिक (Virgo Financial Horoscope 2022)

आर्थिक क्षेत्र में यह वर्ष आपके लिये थोड़ संघर्ष पूर्ण जायेगा। अधिक परिश्रम करने के बाद उसका प्रतिफल आपको कम मिलेगा। जिसके फलस्वरूप आपमें थोड़ी निराशा पनप सकती है। व्यापार में चल रही विवादास्पद स्थितियों में आपको किसी मध्यस्थ के माध्यम से निपटाने में सफलता मिल सकती है। इस वर्ष आप यदि व्यापार में कोई विस्तार करना चाहते हैं अथवा कोई नया व्यापार करना चाहते हैं तो इस पर एक बार भली-भाँति विचार कर लें। मार्च, जून, अगस्त, नवम्बर, दिसम्बर मास आपके लिये कुछ कष्टप्रद रहेंगे, इनमें आपको अपनी बुद्धि-विवेक से काम लेना होगा। व्यापार के मामलों में राजकीय क्षेत्र में भी आपको विशेष ध्यान देना होगा। यदि आप नौकरी के क्षेत्र में हैं तो स्थानान्तरण के लिये तैयार रहें, तथा अपने वरिष्ठ अधिकारियों एवं अपने अधीनस्थ लोगों से उलझने की कोशिश न करें अन्यथा नुकसान उठा जायेंगे। शेयर्स, लाटरी, सट्टा से आपको इस वर्ष दूर ही रहना चाहिये। भाग्य के भरोसे न रह कर कर्म क्षेत्र पर ज्यादा निर्भर हों, इसी में आपकी भलाई है।


स्वास्थ्य एवं परिवार (Virgo Health and family Horoscope 2022)

सभी तरह की सुख-सुविधाएँ होते हुए भी रोग ग्रस्तता से शारीरिक कष्ट, बुखार, जुकाम, व पेट विकार से आप कष्टित रहेंगे, पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह ठीक से नहीं कर पायेंगे, दाम्पत्य जीवन में तना-तनी का माहौल रहेगा। पारिवारिक सदस्यों की हरकतों से मन अशान्त रहेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आयेगी, वर्ष के उत्तरार्ध में शुभ कार्य में व्यय अधिक होगा। दाम्पत्य जीवन में तनाव से मुक्ति हेतु आप खामोश रहें तो फायदे में रहेंगे।  

प्यार (Virgo Love Horoscope 2022)

साल के शुरुआती महीनों में आपके रिश्ते में प्यार और गर्मजोशी बनी रहेगी। आप एक दूसरे के प्रति समर्पित रहेंगे। अपने प्यार और भावनाओं को अपने पार्टनर के सामने खुलकर व्यक्त करें। आपकी भावनाओं को अच्छी तरह से प्राप्त और पारस्परिक रूप से प्राप्त किया जाएगा। यदि आप अविवाहित हैं, तो आप किसी भावुक, मिलनसार, संभावित रूप से काम या व्यवसाय के माध्यम से मिल सकते हैं। हालाँकि, साल के अंत में आपके रिश्ते में कुछ परेशानी हो सकती है।

 

धारणार्थ रत्न

आप पन्ना 6 अथवा 3 रत्ती का सोने की अँगूठी में बुधवार को उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र में कनिष्ठिका उँगली में बुधवार को धारण करें। उपरत्न हरित, शिलामणि, बेरूज, अथवा जड़ी में विधारा की जड़ ताँबे के ताबीज में बुधवार को धारण करें।    

 

Disclaimer : 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना हैइसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्तइसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept