VLSRSTA Missile: DRDO की बनाई गई Surface to Air Missile का India में हुआ सफल परीक्षण- Watch Video

Publish Date: 08 Dec, 2021 |
 

VLSRSTA Missile:

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने मंगलवार को ओडिशा तट से दूर एकीकृत परीक्षण रेंज, चांदीपुर से सतह से हवा में मार करने वाली वर्टिकल लॉन्च शॉर्ट रेंज मिसाइल का सफल परीक्षण किया। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि प्रक्षेपण एक इलेक्ट्रॉनिक लक्ष्य के खिलाफ एक ऊर्ध्वाधर लांचर से बहुत कम ऊंचाई पर आयोजित किया गया था।


वाहन के उड़ान के बारे में कुछ बातें 

रक्षा मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है, "वाहन के उड़ान पथ, स्वास्थ्य मानकों के साथ, आईटीआर, चांदीपुर द्वारा तैनात कई ट्रैकिंग उपकरणों का उपयोग करके निगरानी की गई थी। सभी उप-प्रणालियों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन किया।" भारतीय नौसेना के जहाजों से भविष्य के प्रक्षेपण के लिए आवश्यक नियंत्रक, कनस्तरीकृत उड़ान वाहन, हथियार नियंत्रण प्रणाली आदि के साथ वर्टिकल लॉन्चर यूनिट सहित सभी हथियार प्रणाली घटकों के एकीकृत संचालन को मान्य करने के लिए सिस्टम का शुभारंभ किया गया था।

 

रक्षा मंत्रालय ने बयान में कहा, "डीआरडीओ और भारतीय नौसेना के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा परीक्षण लॉन्च की निगरानी की गई थी। पहला परीक्षण 22 फरवरी, 2021 को किया गया था और यह कॉन्फ़िगरेशन और एकीकृत संचालन के लगातार प्रदर्शन को साबित करने के लिए एक पुष्टिकरण परीक्षण है।"  


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सफल उड़ान परीक्षण के लिए डीआरडीओ, भारतीय नौसेना और उद्योग को बधाई दी है और कहा है कि यह प्रणाली हवाई खतरों के खिलाफ भारतीय नौसेना के जहाजों की रक्षा क्षमता को और बढ़ाएगी। 



 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept