China Plane Crash: चीन में हुए प्लेन क्रैश की Live वीडियो देखे, 132 लोगों की मौत के बाद शी जिनपिंग ने दिया जांच का आदेश- watch video

Publish Date: 23 Mar, 2022 |
 

China Plane Crash: चीन में सोमवार दोपहर को हुए विमान हादसे की तस्वीर सामने आई है। जो दिल दहला देने वाली है। चीन के ईस्टर्न पैसेंजर जेट में 132 लोग सवार थे और जैसे ही विमान ग्वांगशी' की पहाड़ियों के ऊपर से गुजरा उसने अपना नियंत्रण खो दिया और 3 मिनट के अंदर 30 हजार मीटर ऊपर उड़ रहा प्लेन पहाड़ से टकरा गया और हर तरफ आग की लपटे फ़ैल गयी। प्लेन में बैठे सभी 132 लोग मारे गये। Boeing 737 विमान ग्वांगशी क्षेत्र के बुझोर शहर के पास ग्रामीण इलाके में क्रैश हुआ है।  


राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दिए जांच के आदेश 

वहीं इस घटना पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने गहरा दुख जताया है और अब इस मामले की जांच का आदेश दिया है। दूसरी तरफ रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्लैक बॉक्स को खोजने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है। ब्लैक बॉक्स को खोजने के लिए ड्रोन की मदद ली जाएगी। ब्लैक बॉक्स में उड़ान का डेटा और Cockpit Voice Recorder है। जो दुर्घटना की जांच के लिए आवश्यक है। 


PM क्विंग ने मद्द का भरोसा दिया

प्रधानमंत्री ली क्विंग ने पीड़ित परिवारों को इस मुस्किल घड़ी में हिम्मत से काम लेने की सलाह दी है और हर संभव मद्द की उम्मीद जताई है।  वहीं उन्होंने कहा कि दुर्घटना की जांच पूरी गंभीरता से की जाएगी और नागरिक उड्डययन इलाके में सुरक्षा मजबूत बनाने के लिए हर बेहतर कदम उठाये जाएंगे। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept