Weekly tech news: 13 जुलाई से Amazon की Apple Days Sale शुरू

Publish Date: 13 Jul, 2021
Weekly tech news: 13 जुलाई  से  Amazon की Apple Days Sale शुरू
Weekly Tech News: Jagran Hi-Tech में स्वागत है आपका। टेक्नोलॉजी (Technology) दुनिया में कुछ न कुछ न खास होता ही रहता है तो इस हफ्ते टेक्नोलॉजी (Technology) में क्या रहा खास बताएँगे आपको। 
 
1. 13 जुलाई  से  Amazon की Apple Days Sale शुरू
 
 ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon ने Apple Days Sale की घोषणा कर दी हैं। Amazon Apple Days सेल 13 जुलाई 2021 को लाइव हो चुकी हैं। जो 17 जुलाई तक जारी रहेगी। इस दौरान ग्राहक iPhone 12 सीरीज और iPhone 11 सीरीज के स्मार्टफोन की खरीद पर शानदार डिस्काउंट ऑफर का मौका हैं। साथ ही सेल में Apple प्रोडक्ट खरीदने एक्स्ट्रा बेनिफिट्स दिये जा रहे हैं। ग्राहक iphone 12 स्मार्टफोन को 9 हज़ार रुपये के डिस्काउंट पर 70 हज़ार 900 रुपये में खरीद पाएंगे। साथ ही ग्राहकों को इस दौरान HDFC बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से Apple प्रोडक्ट खरीदने पर 6 हज़ार रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगी। इस तरह ग्राहक Apple iphone 12 की खरीद पर कुल 15 हज़ार रुपये के डिस्काउंट का लुत्फ उठा पाएंगे। साथ ही ग्राहक iphone 12 और iphone 11 को शानदार EMI ऑप्शन पर घर ला सकेंगे।
 
jagran Hi Tech Podcast with Hema shami

 
 
2. अब  WhatsApp में मिलेगा व्यू वन्स फीचर
 
यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को पहले से और बेहतर बनाने के लिए WhatsApp ने 'View Once' फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर को इनेबल करके भेजे गए फोटो और वीडियो देखे जाने के बाद खुद से रिसीवर के चैट से डिलीट हो जाते हैं। यह फीचर कुछ-कुछ पिछले साल लॉन्च हुए डिसअपियरिंग मेसेज जैसा है। डिसअपियरिंग मेसेज फीचर में मेसेज सात दिन बाद डिलीट होते हैं, लेकिन व्यू वन्स फीचर में मेसेज देखे जाने के तुरंत बाद डिलीट हो जाएगा।
 
3. सैमसंग Galaxy F22 की भारत में पहली सेल
 
सैमसंग ने पिछले हफ्ते देश में F-Series का नया स्मार्टफोन गैलेक्सी एफ22 लॉन्च किया था। Samsung Galaxy F22 की बिक्री ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर शुरू हो चुकी हैं । दक्षिण कोरियाई कंपनी के इस बजट हैंडसेट में 6GB तक रैम व 128GB तक इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। फ्लिपकार्ट से फोन खरीदने पर कई तरह के ऑफर्स का फायदा भी लिया जा सकता है। सैमसंग गैलेक्सी एफ22 के 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज को देश में 12 हज़ार 999 रुपये जबकि 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट को 14 हज़ार 499 रुपये में लॉन्च किया गया है। यह फोन डेनिम ब्लैक और डेनिम ब्लू कलर में मिलता है। 
 
 
4. भारत में  Xiaomi का नया सुपर फास्ट चार्जर हुआ लॉन्च
 
Xiaomi ने भारत में अपने ग्राहकों के लिए नया फास्ट चार्ज एमआई 67वॉट सॉनिक चार्ज 3.0 लॉन्च कर दिया है। इस चार्जर को लेकर मैक्सिमम चार्जिंग स्पीड का दावा किया गया है। इस चार्जर को एमआई 11 अल्ट्रा के साथ-साथ अन्य डिवाइस को भी चार्ज किया जा सकेगा। इसके अलावा चार्जर में यूएसबी टाईप-सी से लेकर टाईप-ए पोर्ट तक मिलेगा। कंपनी ने Mi 67W SonicCharge 3.0 चार्जर की असल कीमत 2 हज़ार 999 रुपये रखी है, लेकिन इसे इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत 1 हज़ार 999 रुपये पर खरीदा जा सकता है। यह फास्ट चार्जर कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और एमआई होम स्टोर पर ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।
 
5.  भारतीय सेना के सम्मान में जावा ने खाकी और मिडनाइट ग्रे वैरिएंट लॉन्च किए
 
Jawa मोटरसाइकिल ने क्लासिक बाइक्स को दो नए कलर में लॉन्च किया है। इनमें खाकी और मिडनाइट ग्रे कलर शामिल हैं। Jawa ने ये कलर 1971 में पाकिस्तान खिलाफ युद्ध में जीत दर्ज करने के 50 साल पूरा होने के मौके पर सेना के सम्मान में लॉन्च किए हैं। इन दोनों बाइक्स की एक्स-शोरूम कीमत 1 लाख 93 हज़ार रुपए तय की गई है। दोनों कलर भारतीय सेना की वीरता और बहादुरी के प्रतीक हैं। बाइक में एक स्मारक चिन्ह के साथ सेना का प्रतीक चिन्ह और 1971 की जीत का प्रतीक 'लॉरेल रेथ' भी दिया है। 
 
6. अमेजन का रडार सिस्टम
 
अमेजन डॉट कॉम ने कंजूमर्स की नींद पर नजर रखने के लिए रडार सिस्टम का इस्तेमाल करेगा। उसने US की परमिशन इसके लिए ले ली है। इससे कंपनी को यूजर्स की गति समझने और यूजर्स ने कितनी नींद ली है पता चल जाएगा। अमेजन ने 22 जून को एयरवेव को रेगुलेट करने वाली संस्था FCC से रडार इस्तेमाल करने परमिशन ली है। कंपनी ने एक फाइलिंग में कहा कि ये टेक्नोलॉजी तीन स्टेप में गति को पकड़ती है। इसमें यूजर्स आसान इशारों और मूवमेंट के जरिए इसके फीचर को कंट्रोल कर सकते हैं।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept