Yogi Adityanath Mandir: Ayodhya में बना सीएम योगी का मंदिर, पुजारी सुबह-शाम करते हैं आरती

Publish Date: 19 Sep, 2022
ANI Yogi Adityanath Mandir: Ayodhya में बना सीएम योगी का मंदिर, पुजारी सुबह-शाम करते हैं आरती

Yogi Adityanath Mandir: भगवान राम की नगरी अयोध्या में श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण का काम गति पर है। करोड़ों श्रद्धालुओं को इस मंदिर के बनने का बेसब्री से इंतजार है। वहीं, श्री राम मंदिर निर्माण के कार्य से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनकर तैयार हो गया है। खास बात तो यह है कि योगी का यह मंदिर अयोध्या से 25 किलोमीटर दूर प्रयागराज हाइवे पर भरत कुंड के पास कल्याण भदरसा गांव के मौर्या का पुरवा में है। 

रोज होती है पूजा-पाठ 

यही नहीं, इस मंदिर में रोज पूजा-पाठ का कार्य भी किया जाता है। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि मंदिर में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की मूर्ति लगाई गई है। जिसमे उनके हाथ में धनुष और बाण भी दिखाई दे रहे है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रभाकर मौर्य नाम के शख्स ने इस मंदिर का निर्माण कराया है। 

मंदिर निर्माण का बताया कारण 

प्रभाकर मौर्य ने समाचार एजेंसी एएनआई से की गई बातचीत के दौरान कहा,  “जो राम का मंदिर बनवा रहा है, हमने हमने उसका मंदिर बनवाया है। वह काफी पूजनीय हैं, इसी कारण हमने उनका मंदिर बनवा दिया है।”

विशेष रूप से तैयार की गई मूर्ति 

प्रभाकर मौर्य ने आगे बताया,  ''योगी महाराज की लंबाई के अनुसार ही उनकी 5 फीट 4 इंच की प्रतिमा मंदिर में स्थापित की गयी है। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ द्वारा पहने जाने वाले कपड़ों की तरह ही कपड़े उनकी मूर्ति के शरीर पर भी हैं। इस मंदिर के निर्माण में लगभग 2 माह का समय लगा है।”

गांव-गांव में हो रही है चर्चा 

वहीं, जब से यह मंदिर बनकर तैयार हुआ है, तभी से लोग योगी की इस मूर्ति को देखने आ रहे हैं। खास बात तो यह है कि इस मंदिर की अब चर्चा आस-पास के गांवों में भी काफी तेजी से हो रही है। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept