खेलते हुए बच्चे का पीछा कर घर में घुसा 2 मीटर लम्बा किंग कोबरा, वीडियो देख आपके भी खड़े हो जाएंगे रोंगटे।

Publish Date: 17 Jul, 2021
Youtube खेलते हुए बच्चे का पीछा कर घर में घुसा 2 मीटर लम्बा किंग कोबरा, वीडियो देख आपके भी  खड़े हो जाएंगे रोंगटे।

Viral Video: सांपों को पृथ्वी पर सबसे खतरनाक सरीसृपों में से एक माना जाता है। इनमें से सबसे घातक प्रजाति का सांप हे किंग कोबरा। यह दुनिया का सबसे लंबा जहरीला सांप है। जहां लोग किंग कोबरा की राह में आने से बचते हैं, वहीं एक रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक किंग कोबरा एक घर में घुसता है और अंदर खेल रहे एक बच्चे का पीछा करता है।


King Cobra follows a toddler in house


दरअसल, वायरल हॉग द्वारा अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए एक वायरल वीडियो में एक बच्चा लॉबी में खेलता नजर आ रहा है। बच्चे के पिता और दादा भी कुछ काम करते दिखाई दे रहे थे।   तभी अचानक एक काले रंग का बड़ा  किंग कोबरा को बच्चे के पास आते देख परिवार के दोनों सदस्य चौंक जाते हैं। वे बच्चे को उठाकर घर की ओर दौड़ पड़े। सांप को अंदर जाने से रोकने के लिए उन्होंने आनन-फानन में मुख्य दरवाजा भी बंद कर दिया।


Child’s Mother shares the incident

यूट्यूब पर वीडियो शेयर करते हुए चैनल ने यह भी स्पष्ट किया कि दादा को बच्चे को लेने में क्यों झिझकते हुए देखा गया। उन्होंने बच्चे की मां की बातचीत से विशेषज्ञ साझा किया और लिखा, "मेरे घर में एक 2 मीटर किंग कोबरा घुस गया  था जब मेरा बेटा सामने के यार्ड में अपना खिलौना खेल रहा था। जो आदमी खड़ा था वह उसका दादा है। दादा कुछ दिन पहले ही पक्षाघात से रिकवर हुए हे , वह जल्दी से प्रतिक्रिया नहीं कर सके ; उसने सांप को फिसलते हुए देखा और वह जोर से चिल्लाया ताकि मेरे पति को बच्चे को बचाने के लिए बुलाया जा सके। सौभाग्य से, सब ठीक हैं!"


Video shared by ViralHog on Youtube

आपको बता दें कि यूट्यूब पर यह वीडियो 141,191 से ज्यादा बार देखा जा चुका है। दर्शकों में से एक ने टिप्पणी की, "स्पीड मैन को देखो .. आज मेरा दृढ़ विश्वास है कि किसी को भी सांपों को कम नहीं समझना चाहिए। वे आप तक बहुत तेज गति से पहुंच सकते हैं, मुझे यह सोचने के लिए एक सेकंड भी नहीं मिलेगा कि क्या करना है ... इसलिए नहीं हीरो बनो..पहले भागने की कोशिश करो, भौतिक चीजों को छोड़ो और पहले खुद को बचाओ .... फिर इस तरह आप सोचने के लिए कुछ समय उधार ले सकते हैं।"


एक अन्य यूजर ने लिखा, "ऐसा लग रहा था कि सांप भोजन के लिए बेताब था, शायद एक महीने से अधिक समय से नहीं खा रहा था+, वह सारी ऊर्जा जो एक हत्या के हमले के लिए बनाई गई थी। सांप इंसानों से डरते हैं, और भी उनसे, लेकिन ऐसा लग रहा था कि यह था एक सांप भोजन पाने के लिए मरता हुआ बाहर जा रहा है। सांप का बचाव नहीं करते हुए, मैं सिर्फ इतना जानता हूं कि "सांप बुरे हैं" यह सोचना सही मानसिकता नहीं है। आप वही बात कहेंगे यदि कोई भूखा कुत्ता या भालू बच्चे के पीछे चला गया। माता-पिता के लिए भगवान का शुक्र है, बच्चे पर नजर रखने के लिए 10000/10 सर्वश्रेष्ठ माता-पिता।"

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept