2021 Jeep Compass Facelift Review : जानें 2021 में कितनी बदली Jeep Compass – Watch Video

Publish Date: 07 Apr, 2021 |
 

2021 Jeep Compass Facelift Review : हाल ही में Jeep India ने बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Compass के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता वाली 2021 Jeep Compass फेसलिफ्ट के बारे में हम इस Video में बात करने वाले हैं। नई Jeep Compass के एक्सटीरियर के मामले में कई अपग्रेड किए गए है साथ ही Jeep Compass फेसलिफ्ट के हैडलैंप की डिजाइन में थोड़ा बदलाव देखने को मिला है। कार के इंटीग्रेटेड LED DRLs, हनीकॉम्ब मेश के साथ नई स्टाइल फ्रंट ग्रिल और नई स्किड प्लेट में बदलाव किए गए हैं।

नई Jeep Compass में डायमंड कट फिनिश के साथ नए 5 स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसमें सबसे बड़ा अपडेट इसके केबिन में देखने को मिलता है जहां कई नए फीचर्स के साथ नए डिजाइन का डैशबोर्ड और 10.1 इंच का ट्च स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके साथ ही प्रीमियम क्वॉलिटी के सॉफ़्ट ट्च वाले मैटेरियल्स का इस्तेमाल किया गया है। 2021 Jeep Compass फेसलिफ्ट की टक्कर Hyundai Tucson, Skoda Karoq, Volkswagen T-Roc, Skoda Karoq और 2020 Tata Harrier से है।

कार के लुक में क्या नया है?

2021 Jeep Compass फेसलिफ्ट के लुक हुए बदलाव की बात करें, तो इस कार में नया ग्रिल दिया गया है, जिसपर क्रोम फीनिशिंग दी गई है, जो इस कार को आकर्षक लुक देता है। वहीं कार में नए पैने और पतले हेडलैंप्स के साथ अपडेटेड बंपर और LED लाइटिंग दी गई है जिससे इस कार का लुक काफी बोल्ड नजर आता है। ग्राहक अगर नई जीप कम्पास के पिछले मॉडल से तुलना करते हैं तो इसमें काफी बदलाव साफ नजर आएंगे।

इंटीरियर में किए गए ये बदलाव

नई Jeep Compass फेसलिफ्ट के इंटीरियर में भी काफी तब्दीली देखने को मिलती है। इस कार में एक नया डैशबोर्ड दिया है। इसके साथ ही सॉफ्ट लैदर टच के साथ जगह-जगह स्टीचिंग भी दी गई है जो इंटीरियर को एक प्रीमियम लुक देता है। प्रीमियम लुक को और खास बनाने के लिए नई जीप कम्पास में 10.1 इंचेज़ का नया टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है।

इंजन और पावर

नई Jeep Compass फेसलिफ्ट में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प दिए गए हैं। नई Jeep में पेट्रोल इंजन 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट का दिया है, जो 163 hp पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। वहीं डीजल इंजन की बात करें तो इसके लिए 2.0 लीटर टर्बो डीजल यूनिट है, जो 173 hp पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बता दें कि दोनों इंजन विकल्पों के साथ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड तौर पर दिए गए हैं।

कीमत और मुकाबला

नई Jeep Compass फेसलिफ्ट की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 18 लाख से शुरू है और टॉप मॉडल 28 लाख रुपये तक में खरीदा जा सकता है। नई Jeep Compass को 4 वेरियंट्स में लॉन्च किया है। वहीं इस कार का मुकाबला टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर, ह्यूंदै ट्यूशॉ स्कोडा कारोक जैसी एसयूवी से है।

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept