Aligarh News : चुनावी रंजिश में घर में घुसकर की मारपीट, पुलिस ने मामला दर्ज किया

Publish Date: 07 Jun, 2021
Aligarh News : चुनावी रंजिश में घर में घुसकर की मारपीट, पुलिस ने मामला दर्ज किया


7 May News 

इगलास कोतवाली क्षेत्र के गांव मौजीपुरमें राजनीति के चलते घर में घुसकर मारपीट की घटना सामने आई है। पीडि़त ने प्रधान पुत्रसहित पांच के खिलाफ केस दर्ज कराया है। बताया गया है कि मौजीपुर निवासी राकेश कुमार का बेटा बॉबी शनिवार को अपने घर पर फोन चला रहा था। इस दौरान नवनिर्वाचित प्रधान गुलवीर सिंह का बेटा रिंकू और उसके कुछ साथी लाठी-डंडा, सरिया हाथ में लेकर घर में घुस आए। जब बॉबी ने इसका विरोध किया तो उसे मारपीट कर चोटिल कर दिया। पड़ोस के लोगों ने आकर उसे बचाया। आरोपित जान से मारने की धमकी देकर चले गए। 


31.05.2021

अलीगढ़ में देशी शराब पीने से 73 लोगों की हुई मौत

अलीगढ़ जिले में देशी शराब जहरीली होने की वजह से अब तक 73 लोगों की जान जा चुकी है। यहां के कई गांव में 26 मई की रात से शुरू हुआ मौत का सिलसिला आज सुबह तक जारी है। अलीगढ़ में थाना महुआखेड़ा इलाके के गांव धनीपुर में शराब पीने से 2 और लोगों की मौत हो गई। 5 लोग गंभीर हैं। अब तक इससे कुल 73 लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस ने इस हादसे के 2 मेन गुनहगारों में से 1 को पकड़ लिया है। 4 और लोगों को भी पुलिस ने पकड़ लिया है, जो कि देशी शराब बेचते थे। पुलिस की ओर से अलीगढ़ के साथ ही एटा, मैनपुरी, गौतम बुद्ध नगर और आगरा में दूसरे 50,000 के इनामी गुनहगारों की तलाश जारी है। 

 

29.05.2021

अलीगढ़ में देशी शराब पीने से 32 लोगों की हुई मौत, गांवों में पसरा सन्नाटा

 

Aligarh Desi Liquor Case: 

अलीगढ़ जिले में देशी शराब के ठेके से शराब लेकर पीने वालों की मौत का सिलसिला आज भी जारी है। दरअसल, 27 मई की रात से ही लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी और शुक्रवार के रात तक 27 लोगों ने जान गंवा दिया था। 5 लोगों की आज सुबह मृत्यु होने के बाद से अब कुल संख्या 32 पर पहुंच गई है।

अलीगढ़ के कुल 7 गांव में 26 मई की रात बड़ी संख्या में लोगों ने देशी शराब का सेवन किया था। इनमें से ज्यादातर लोग तो अलीगढ़ के लोग ही थे जबकि ज्यादा संख्या में ट्रक के चालक भी थे, जो कि एचपी बॉटलिंग प्लांट में गैस सिलेंडर लेने के लिए आए थे। 28 मई को जहां 27 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं आज सुबह भी 5 लोगों की जान चली गई है। मृतकों की संख्या अब बढ़कर 32 हो गई है। अभी इसकी संख्या और भी बढ़ सकती है। जिला अस्पताल में भर्ती कई लोगों की हालत अभी काफी गंभीर बनी हुई है। उनके इलाज में चिकित्सक लगे हुए हैं।

 

अलीगढ़ में 28 मई की रात तक 3 गांवों में 22 और गभाना के गांव में 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं, प्रदेश में शासन-प्रशासन के लाख दावे करने के बावजूद जहरीली देसी शराब के धंधे पर अंकुश नहीं है। अलीगढ़ में दो अलग घटनाओं में देशी शराब पीने से 28 मई को आधा दर्जन गांवों के 27 लोगों की मौत हो गई


 

27 May News : 

 अगर आप कोरोना महामारी के चलते शहर से बाहर किसी दूसरे शहर या राज्य नहीं जा पा रहे हैं, तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब आप दवा से लेकर हर जरूरी सामान रेलवे की स्पेशल पार्सल सेवा के जरिए भिजवा सकते हैं। अलीगढ़ स्टेशन के पार्सल घर से अपना सामना बुक कराकर भेज सकते हैं। कोरोना के चलते जब लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, ऐसे में शहर में रहने वाले लोगों अपने स्वजन व रिश्तेदारों तक दवा से लेकर अन्य जरुरी सामना भिजवा सकते है। रेलवे ने इसके लिए विशेष ट्रेन पार्सल सेवा शुरू की है।

 

 

डैश बोर्ड पर कोविड अस्पतालों का डेटा अपलोड(Aligarh Daily News & Corona Updates)

21 May 2021 News :  

जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में किस अस्पताल में बेड खाली है ये जानने के लिए अब लोगों को इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। कोई भी व्यक्ति घर बैठे ही पूरी जानकारी कर सकेगा। दरअसल, कोविड अस्पतालों में खाली बेड संख्या प्रदर्शित करने के लिए डैश बोर्ड की व्यवस्था शुरू की गई है। पहले दिन जिले 19 अस्पतालों का डेटा अपलोड किया गया है। इनमें से 12 अस्पतालों की बेड की संख्या शो कर रही है। बाकी सात अस्पतालों की स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है। 

Daily Corona Cases in Aligarh:

 

कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी है। देश में कोरोना के मामलों में अब थोड़ी कमी देख जा सकती है। यूपी में भी कोरोना संक्रमण के मामले कम हुए हैं।  स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसारप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कुल 3,723 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 157 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। यूपी में कुल कोरोना मामलों की संख्या 16,77,508 है। वहीं सक्रिय मामलों की कुल संख्या 69,828 है।यूपी में कोरोना से कुल मौतें 19,519 हुई हैं।

अलीगढ में पिछले 24 घंटे में कोरोना केस (Aligarh daily Corona Cases & Deaths)

अलीगढ जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिकबीते 24 घंटे में कोरोना में 35 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैंइस दौरान 94 लोग ठीक हो गएऔर 1 मरीजों की मौत हो गई। जिले में अब कोरोना के 1,196 एक्टिव केस हो गए हैं। वहीं कुल कोरोना मामलों की संख्या 20,036 हो गई है। कोरोना महामारी से अब जिले में 94 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Date

New Corona Case

Recovered cases        

Deaths

Active cases  

30 May

 20

 -243

 1

 262

 

 

 

 

 

 

 

जानिए अलीगढ जिले में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद (Aligarh Lockdown Guidelines)


कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते योगी सरकार ने राज्य में कोरोना कर्फ्यू को सोमवार 31 मई की सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ दिया है। ऐसे में हम आपको लॉकडाउन गाइडलाइन के बारे में बताने जा रहे हैं।  

 

  • बेवजह बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी।
  • जरूरी क्षेत्र के लोगों को छूट रहेगी और परिवहन भी जारी रहेगा।
  • सभी बाजार बंद रहेंगे औरसाप्ताहिक मार्केट नहीं लगेंगी।
  • आवश्यक दवा/सर्जिकल की दुकान खुली रहेंगी।
  • सब्जी/फल/दूध/किराना इत्यादि की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी।
  • कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाओं बंद रहेगी।

 

जानें अलीगढ जिले में क्या है टीकाकरण अभियान का हाल?  (Aligarh Vaccinations)

अलीगढ जिले में वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। बीते 24 घंटे में 238 लोगों को वैक्सीन दी गई है। इस के साथ ही जिले में अब तक कुल 3,06,147 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

 

Date        

Daily vaccination            

30 May       

238

            

 


 

 

  

 

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept