Antilia case: Anil Deshmukh ने दिया इस्तीफा, Chhattisgarh नक्सली हमले की डिटेल- Watch Video

Publish Date: 06 Apr, 2021 |
 

- महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। देशमुख सीएम उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं।  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के कोटे से अनिल देशमुख गृह मंत्री थे। वहीं, अनिल देशमुख ने राज्यपाल की जगह सीएम को अपना इस्तीफा दिया। आपको बता दें कि आज ही बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के लिए आदेश दिया है। दरअसल, ये फैसला हाईकोर्ट ने मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की ओर से दायर की गई याचिका पर दी है। अनिल देशमुख पर परमबीर सिंह ने वसूली के लिए टारगेट देने का आरोप लगाया था और इसी सिलसिले में सीबीआई जांच की मांग भी की थी। परमबीर सिंह के लगाए आरोपों के बाद ही अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग की जा रही थी। आज हाई कोर्ट के फैसले के बाद उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया है।

एंटीलिया केस और सचिन वाजे के मामले में सरकार की expectation के मुताबिक नहीं निपटने की वजह से परमबीर सिंह को पिछले महीने 17 मार्च मुंबई पुलिस कमिश्नर पद से हटा दिया गया था। पद से हटने के बाद परमबीर सिंह ने 20 मार्च को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और सीएम उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखी थी। चिट्ठी में परंबीर सिंह ने लिखा था कि  बार और रेस्तरां से 100 करोड़ रुपए जुटाने के लिए महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को कहा था।

 

-05 अप्रैल को देश में एक ही दिन में कोरोना के अब तक के सबसे अधिक 1,03,558 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद भारत में कुल संक्रमितों की संख्या  बढ़कर 1,25,89,067 हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के प्रसार के बाद से पिछले साल 2020 के 17 सितम्बर को एक ही दिन में सबसे अधिक 97,894 नए मामले सामने आए थे। कोरोना के एक ही दिन में आने वाले नए मामले पिछले साल 76 दिन में 20 हजार से सबसे अधिक 97,894 नए मामले पहुंचे थे और इस बार सिर्फ 25 दिन के अंदर ही अभी तक के सबसे अधिक एक लाख के पार चले गए हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 478 और मरीजों की मौत हो गई है। जिसके बाद इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,65,101 इतनी हो गई है। भारत में लगातार 26 दिनों से नए मामलों में इजाफा हो रहा है इसके साथ ही उपचाराधीन मामलों की संख्या भी बढ़कर 7,41,830 हो गई है। 

 

-छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में कल नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई। इसमें कम से कम 23 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं और करीब 31 घायल हुए हैं। वहीं, सीआरपीएफ की एक यूनिट अभी भी लापता है। उसका पता लगाया जा रहा है। सीआरपीएफ और प्रदेश के पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि सुरक्षाबलों ने एक महिला नक्सली कमांडर का शव भी बरामद किया है। उस महिला की पहचान मडावी वणोजा के रूप में हुई है। बता दें कि इस हमले के दौरान यहां के सीएम भूपेश बघेल असम में चुनाव प्रचार कर रहे थे। इसी को लेकर विपक्षी पार्टी BJP ने उन्हें जमकर घेरा है। पूर्व सीएम रमन सिंह ने भूपेश पर हमला करते हुए बोला कि जब प्रदेश में 22 जवान शहीद हो गए और 30 घायल हो गए। वहीं कोरोना भी लगातार बढ़ रहा है, इस दौरान छत्तीसगढ़ के सीएम असम में चुनाव प्रचार में व्यस्त है। ये तो वही बात हो गई, जब रोम जल रहा था, तब नीरो बांसुरी बजा रहा है। 

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept