Assembly Elections 2021: West Bengal और Assam में मतदान जारी, PM Modi ने लोगों से की ये अपील- Watch Video

Publish Date: 27 Mar, 2021 |
 

Assembly Elections 2021:  पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Vidhan Sabha 1st Phase Poll) के मतदान का आज पहला चरण है। कई नेताओं की किस्मत दांव पर है। पहले चरण में पुरुलिया की 9, पूर्वी मेदिनीपुर की 7, पश्चिमी मेदिनीपुर की 6, बांकुरा की 4 और झाड़ग्राम की 4 सीटों पर वोटिंग होनी है। इन सीटों को  बीजेपी (BJP) नेता शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) का गढ़ माना जाता है। इन 30 सीटों में से टीएमसी (TMC) और बीजेपी (BJP) कुल 29-29 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली हैं। वहीं लेफ्ट-कांग्रेस-आईएसएफ गठबंधन ने भी सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारा है। यहां आज पांच जिलों की 30 सीटों के लिए मतदान (First Phase Election) शुरू हो गया है। आज पहले चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से ही शुरू हो गई है। बता दें इन 30 सीटों में से ज्यादातर सीटें जंगलमहल इलाके में आती हैं, जो एक समय नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आया करता था। वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई है और आज शाम के 6.30 बजे तक जारी रहेगी। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज दोनों राज्यों के लोगों से मतदान करने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट किया, “असम में पहले चरण का चुनाव शुरू हो गया है। जो वोट देने के योग्य हैं, वो रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें। मैं खासकर अपने युवा दोस्तों से वोट डालने की अपील करता हूं।”  पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के लोगों से अपील किया और लिखा, “आज पश्चिम बंगाल में पहले चरण का चुनाव शुरू हुआ है। मैं उन सभी लोगों से रिकॉर्ड संख्या में वोट डालने की अपील करता हूं जहां आज मतदान हो रहे हैं।” 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्विटर पर लिखा, “आज असम में पहले चरण का मतदान है। मैं सभी भाइयों-बहनों और विशेषकर युवाओं से अपील करता हूं कि प्रदेश में शांति, विकास व समृद्धि को बनाए रखने के लिए भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र के इस महापर्व में आपकी भागीदारी ही असम की प्रगति का प्रमुख स्तंभ है इसलिए मतदान अवश्य करें।” उन्होंने लिखा, “मैं पश्चिम बंगाल के पहले चरण के मतदाताओं से अपील करता हूं कि बंगाल के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में निडर होकर मतदान करें। आपका एक वोट सुभाष चंद्र बोस, गुरुदेव टैगोर व श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों की कल्पना के बंगाल की रचना को साकार करेगा।” 

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept