India T20 League के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी, जानिए क्या है वजह

Publish Date: 10 Sep, 2020
India T20 League के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी, जानिए क्या है वजह

India T20 League के 13वें सीजन का पहला मैच 19 सिंतबर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट का पहला मैच पिछली बार की उप-विजेता चेन्नई टीम और विजेता मुंबई टीम के बीच 19 होना है। लेकिन India T20 League अगाज से पहले ही एक बुरी खबर सामने आई है कि इस टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाडी में नहीं खेल पाएंगे।  दरअसल, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 सितंबर से 16 सितंबर तक तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच की सीरीज खेली जानी है। BCCI के नए नियम के मुताबिक, क्वारंटाइन और कोरोना टेस्ट के रिजल्ट के आने के बाद लगभग एक हफ्ते से दो हफ्ते का समय निकल जाएगा। ये दो महत्वपूर्ण हफ्ते किस तरीके से टीमें मैनेज कर पाती है ये देख़ने वाली बात होगी। खिलाडीयों को क्वारंटाइन में रहना होगा जिस वजह से वो India T20 League शुरूआती मैच नहीं खेल पाएंगे।

India T20 League गवर्निंग काउंसिल ने बायो-सिक्योर बबल के तहत इन दोनों देशों के खिलाड़ियों के टी- 20 लीग से सीधे जुड़ने में रिहायत नहीं दी है।  इसके चलते इन दोनों टीमों के खिलाड़ियों को एक हफ्ते के अनिवार्य क्वारंटाइन में रहना होग। इस दौरान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के सभी प्लेयर्स का तीन से चार बार कोविड-19  टेस्ट भी होगा, उसके बाद रिपोर्ट निगेटिव आने पर इन सभी खिलाड़ियों को अपने-अपने टीमों में शामिल किया जाएगा। इस पर अंतिम फैसला एसओपी को संयुक्त अरब अमीरात सरकार द्वारा अनुमति मिलने के बाद ही BCCI  को लेना है।

ये खिलाड़ी India T20 League के शुरुआती मैच से रहेंगे दूर

इस बार आप India T20 League के शुरुआती मैच में इन खिलाडियों को मिस करने वाले हैं। शुरुआत करते है चेन्नई की टीम से, इंग्लैंड के सैम कुरेन और ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड को मिस करने वाली है वो इसलिए क्योंकि सैम कुरेन एक बाएं हाथ के बल्लेबाज़ है और बाएं हाथ से ही मध्यम-तेज गति से गेंदबाजी करते हैं। तो धोनी को एक शानदार आल राउंडर की कमी जरूर खलेगी।

Also Watch: India T20 League : ये हैं India T20 League 2020 के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी

वही बैंगलोर की टीम में आल राउंडर मोइन अली, बल्लेबाज़  एरोन फिंच और स्पिनर एडम जैम्पा की खामी खलेगी। वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलड़ियों के न होना का सबसे ज़्यादा असर पड़ेगा तो वो है राजस्थान की टीम। इस टीम को सबसे भारी नुकसान उठाना पड़ेगा क्योंकि इस टीम में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी है। राजस्थान को  स्टीव स्मिथ, जोफ्रा आर्चर, एंड्रयू टॉय, बेन स्टोक्स और टॉम कुरेन की सेवाएं लगभग दो हफ्ते तक नहीं मिलेंगी।

इसके अलावा हैदराबाद को जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर कि कमी जरूर महसूस होगी। ये दोनों खिलाडी आक्रामक बल्लेबाज़ों की श्रेणी में आते है।  उधर पंजाब के लिए  मिडिल आर्डर बल्लेबाज़ के रूप में  ग्लेन मैक्सवेल और बॉलर क्रिस जोर्डन कुछ मैचेस मिस करेंगे।

दिल्ली की टीम मार्कस स्टॉयनिस और एलेक्स कैरी वही कोलकाता को इयॉन मोर्गन और पैट कमिंस के बिना कुछ मुकाबले खेलने पड़ेंगे। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि ये टीमें किस तरीके से अपने कॉम्बिनेशन को तैयार करते है।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept