Renault Duster Turbo Review: नए इंजन के साथ बनी सेगमेंट की सबसे दमदार SUV

Publish Date: 23 Sep, 2020
 

Renault Duster Turbo Review: नई रेनो डस्टर को पावर देने के लिए 1.3-लीटर चार-सिलेंडर युक्त टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है। जो 153bhp की पावर और 254Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। वहीं X-tronic सीवीटी ट्रांसमिशन को विकल्प के तौर पर रखा गया है।

इंटीरियर की बात करें तो डस्टर 1.3 टर्बो पेट्रोल का केबिन काफी हद तक 2020 डस्टर जैसा ही है। हालांकि, इसकी अपहोल्स्ट्री पर अब लाल कलर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ नई 8 इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले, पूरी तरह से ऑटो क्लाइमेंट कंट्रोल, कुल्ड ग्लोवबॉक्स, ईबीडी, ड्राइवर और यात्री एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और मानक के रूप में स्पीड अलर्ट, रिवर्स पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी और हिल-स्टार्ट आदि फीचर्स दिए गए हैं।

डस्टर में मिलने वाले 17 इंच के एलॉय व्हील को मौजूदा मॉडल से अलग करने के लिए लाल डस्टर का लोगो दिया गया है। कुल मिलाकर देखा जाए तो नई कार में रेनो ने ग्रिल, फॉगलैम्प, अपहोल्स्ट्री रूफ रेल पर डस्टर का लोगो और टेलगेट पर लाल रंग से डस्टर लेटरिंग दिया है। इसके अलावा एलईडी टेललाइट्स, बीफियर बंपर के साथ डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। रेनो डस्टर की कीमत 10.49 लाख रुपये से लेकर 13.58 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है।

 

Related videos

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept