Barabanki News : कोरोना वैक्सीन लगाने आई टीम को देख नदी में कूदे लोग, DM ने दी सफाई – Watch Video

Publish Date: 25 May, 2021 |
 

 

Barabanki News :

कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मच दी है। इस बार कोरोना के मामले गांव-गांव में तेजी से फैल रहा है। ऐसे में प्रशासन ने ग्रामीणों इलाकों में वैक्सीन लगाने का अभियान तेजी किया है, लेकिन ग्रामीणों में कोरोना वैक्सीन को लेकर डर का माहौल है। ऐसी एक खबर कुछ दिनों पहले बाराबंकी जनपद की तहसील रामनगर के तराई के एक गाँव सिसौड़ा से सामना आई थी। जहां टीकाकरण करने वाली टीम जब गांव में तो घबराए ग्रामीण सरयू नदी में कूद गए। वैक्सीन के डर से गांव खाली कर परिवार सहित सरयू नदी के किनारे चले गए। जब टीम सरयू नदी के किनारे पहुंची तो महिलाएं और पुरुष समेत सभी लोगों ने नदी में छलांग दी।

वहीं दूसरी ओर Barabanki के DM Adarsh Singh ने इस मामले पर अब सफाई दी है। उन्होंने कहा कि, नदी में कूदने वाले बच्चे थे। DM ने बयान जारी करते हुए कहा कि, इस समय 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है, अगर आप तस्वीरों में गौर करेंगे तो उसमें ज्यादातर छोटे बच्चे थे। आप सभी जानते हैं कि इस समय गर्मी के मौसम में ज़्यादातर बच्चे पानी से खेलना चाहते है.. हो सकता इस कारण वो पानी के पास गए होंगे या ये भी हो सकता है कि किसी ने अन्य अफवाह उड़ा दी हो, जिस कारण वो उस नदी में चले गए थे।

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि टीकाकरण से मौत होने पर सभी लोग परेशान है। लोग कहते है कि जिसे भी टीका लगता है उसकी कुछ दिनों में मौत हो जाती है।इसलिए लोग नदी में कूद कर ऊंचे स्थान पर चले गए थे।

40 दिनों बाद पहली बार 2 लाख से कम आए कोरोना के नए केस

 स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों केअनुसारदेश में कोरोना के एक्टिव केस 1 दिन में 1 लाख से अदिक की कमी आयी है। वहीं मौतों का आंकड़ा भी कम हुआ है। पिछले 11 दिनों से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढञ रह है। देशमें कोरोना के मामले 2 करोड़ 69 लाख केपार पहुंच चुके हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना 1,96,427 में नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1,99,584 मरीज ठीक हो गए और 3,511 लोगों की मौत हुई है। अब तक मरनेवालों की संख्या बढ़कर  3,07,231 हो गई है। इस खबर के बारे में और अधिक जानने के लिए देखिए ये video….

 

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept