Bengal Lockdown news: पश्चिम बंगाल सरकार ने ढील के साथ कोरोना लॉकडाउन को 1 जुलाई तक बढ़ाया

Publish Date: 15 Jun, 2021 |
 

Bengal Lockdown news: 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को घोषणा की कि तेजी से फैल रही वायरल बीमारी को रोकने के लिए राज्य में चल रहे COVID-प्रेरित लॉकडाउन को 1 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि, राज्य सरकार ने भी लॉकडाउन अवधि के दौरान कुछ प्रतिबंधों में ढील दी है। नए आदेश के अनुसार, पश्चिम बंगाल में सरकारी कार्यालयों को 25 प्रतिशत जनशक्ति के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है, जबकि निजी और कॉर्पोरेट कार्यालय 25 प्रतिशत शक्ति के साथ सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खुले रह सकते हैं।

 

शॉपिंग मॉल और कॉम्प्लेक्स में दुकानों को सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे के बीच 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ खोलने की अनुमति दी गई। खेल गतिविधियां भी बिना दर्शकों के फिर से शुरू हो सकती हैं। सभी शिक्षण संस्थान और जलमार्ग बंद रहेंगे। पश्चिम बंगाल के सीएम ने घोषणा की कि आपातकाल को छोड़कर निजी वाहनों की आवाजाही निलंबित रहेगी। बार वाले रेस्तरां को दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे के बीच 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। रात 9 बजे से सुबह पांच बजे तक लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। 

 

बंगाल में कोरोना की स्थिति

पश्चिम बंगाल में रविवार को सीओवीआईडी -19 के 3,984 नए मामले दर्ज किए गए और पिछले 24 घंटों में 84 मौतें हुईं। नए मामलों के साथ, राज्य में संक्रमणों की कुल संख्या बढ़कर 14,61,257 हो गई, जबकि इसी अवधि के दौरान अधिक लोगों की मौत के कारण कुल घातक संख्या बढ़कर 16,896 हो गई है।

 
 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept