Bihar Elections 2020: बीजेपी के वोटकटवा कहने से निराश हुए चिराग, बोले- मेरा अटूट विश्वास PM Modi पर – Watch Video

Publish Date: 16 Oct, 2020
 

बिहार में राजनीति अपने चरम पर है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को कहा कि चिराग पासवान भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के नाम लेकर बिहार की जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं और विश्वास है कि एनडीए को तीन-चौथाई मिलेगा राज्य चुनावों में बहुमत जबकि चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) को "वोट-कटर" पार्टी के रूप में छोड़ दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि भाजपा का लोजपा से कोई संबंध नहीं है। जेडी (यू), एचएएम (एस) के साथ हमारा गठबंधन, बिहार चुनाव में तीन-चौथाई बहुमत हासिल करेगा। विपक्ष के इस दावे को मानते हुए कि लोजपा भाजपा की बी टीम के रूप में काम कर रही है, जावड़ेकर ने जोर देकर कहा, आगामी बिहार चुनाव के लिए हमारे पास कोई बी या सी टीम नहीं है।चिराग पासवान ने बिहार में एक अलग रास्ता चुना है। वह भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारे पास कोई B या C टीम नहीं है। NDA को मिलेगा तीन-चौथाई बहुमत चिराग की पार्टी को वोटकटवा पार्टी है। वहीं चिराग पासवान ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के लिए बिहार के लोगों में गुस्सा है और उन्होंने कहा कि राज्य नेतृत्व में बदलाव चाहते हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य का नेतृत्व कर रहे हैं और वे राज्य की वर्तमान स्थिति के लिए जवाबदेह हैं। नीतीश कुमार के अधीन काम करने वालों को उनके द्वारा लिए गए फैसलों की जानकारी नहीं होती है। बिहार के लोग मुख्यमंत्री से नाखुश हैं। चिराग पासवान ने आगे कहा कि, 'बीजेपी के 'वोटकटवा' कहने से मैं निराश हूं। मैं निराश हूं कि बीजेपी के नेता वोटकटवा जैसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। मुझे पता है कि बीजेपी नेताओं पर दबाव है। मैं उनकी समस्या को समझ सकता हूं, वे बिहार के सीएम के दबाव में हैं। निश्चित रूप से हम बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के बयान से खुश नहीं हैं, लेकिन मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अंधसमर्थक हूं। आपको बता दें पहले चरण में 16 जिलों और 71 सीटों पर चुनाव होना है। 28 अक्‍टूबर को मतदान होगा। 10 नवंबर को परिणाम की घोषणा होगी। चुनाव रोचक भी हो गया है, क्‍योंकि एनडीए से अलग होकर लोजपा भी ताल ठोकर रही है। रालोसपा महागठबंधन से बाहर निकलकर अलग ही मोर्चा बना चुकी है।

पहला फेज (Bihar Election 2020: Phase 1 Voting Schedule)

बक्सर, भोजपुर, अरवल, जहानाबाद, औरंगाबाद, गया, कैमूर, रोहतास, नवादा, शेखपुरा, मुंगेर, बांका, जमुई और लखीसराय। इन जिलों में पहले चरण में वोटिंग होगी। पहले फेज के लिए 71 विधानसभा सीटों के लिए 28 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे।

दूसरा फेज (Bihar Election 2020: Phase 2 Voting Schedule)

गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, सीवान, शिवहर, मुजफ्फरपुर, सारण, वैशाली, नालंदा, पटना, बेगूसराय, समस्तीपुर, भागलपुर और खगड़िया। इन जिलों में दूसरे चरण में वोटिंग होगी। दूसरे फेज के लिए 94 विधानसभा सीटों के लिए 03 नवंबर को वोट डाले जाएंगे।

तीसरा फेज (Bihar Election 2020: Phase 3 Voting Schedule)

पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णियां, अररिया, किशनगंज और कटिहार। तीसरे चरण में 15 जिलों के 78 विधानसभा सीटों पर 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। आपको बता दें कि  10 नवंबर को वोटों की मतगणना होगी

 

 

 

Related videos

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept