Chardham 2021: विधिपूर्वक खोले गए Gangotri Dham के कपाट, आप Online भी कर सकते हैं दर्शन- Watch Video

Publish Date: 15 May, 2021 |
 

Chardham 2021:

 

उत्तराखंड में श्री गंगोत्री धाम के कपाट आज विधिपूर्वक  वैशाख शुक्ल तृतीया  के शुभ मुहूर्त में आज  प्रात:  7 बजकर 31 मिनट पर खोल दिया गया है। 14 मई को मां गंगा की भोग मूर्ति भैरों घाटी पहुंची थी। आज सुबह 4 बजे मां गंगा की डोली गंगोत्री धाम के लिए निकला। इस खास मौके पर मां गंगा की आरती की गई और जनकल्याण की कामना की गई। श्री गंगोत्री धाम के कपाट खुलने पर सीएम तीरथ सिंह रावत और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने सबको बधाई दी। उन्होंने कहा है कि कोरोना के कहर की वजह से चारधाम यात्रा स्थगित है स्थितियां थोड़ी ठीक होने पर चारधाम यात्रा शुरू हो सकती है। श्रद्धालुजन अपने घरों में ही पूजा-अर्चना कर सकते हैं।

आपको बता दें कि चारधाम यात्रा के रोक के कारण धामों के कपाट सांकेतिक रूप से खोले जा रहे हैं। केवल पूजा-पाठ से जुड़े लोगों को ही धामों में जाने की अनुमति दी गई है। इन सभी धामों में पूजा- अर्चना विधि-विधान से चलती रहेगी। कपाट खुलने के समय कोरोना की गाइडलाइन्स का पालन किया गया। इस खास मौके पर श्री गंगोत्री मंदिर समिति अध्यक्ष सुरेश सेमवाल,सचिव दीपक सेमवाल, राजेश सेमवाल, उपजिलाधिकारी भटवाड़ी देवेन्द्र सिंह नेगी, उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के विशेष कार्याधिकारी/ प्रभारी अधिकारी गंगोत्री धाम  राकेश सेमवाल, अरविंद सिंह नेगी, कल्याण सिंह नेगी के साथ अन्य लोग भी मौजूद रहे। आपको बता दें कि 14 मई की दोपहर में श्री यमुनोत्री धाम के कपाट खुल गए हैं और 17 मई  सोमवार को 5 बजे  से ही श्री केदारनाथ धाम के कपाट खुलने वाले हैं।  



 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept