Chhath Puja Songs: इन गानों से शुरू करें छठ पूजा की तैयारियां, फिर से हुआ वायरल शारदा सिन्हा का ये गीत

Publish Date: 20 Nov, 2020 |

Chhath Puja Songs: देशभर में बीते 14 नवंबर को दिवाली बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इसके बीतने के छह दिन बाद छठ  महापर्व मनाया जाएगा। छठ पूजा की तैयारियां भी जोर शोर से चल रही हैं। बता दें छठ पूजा की शुरुआत नहाय खाय से होती है, इसके अगले दिन खरना किया जाता है और तीसरे दिन प्रसाद तैयार किया जाता है और स्नान कर डूबते सूर्य देवता को अर्घ्य दिया जाता है। छठ पूजा के चौथे और आखिरी दिन उगते सूर्य की पूजा की जाती है। इस तरह चार दिन का छठ पर्व (Chhath Puja) समाप्त होता है। छठ पूजा को फिल्म इंडस्ट्री ने भी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस लेख में हम आपको छठ पूजा के गीत (Top Chhath Puja Songs) के बारे में बताएंगे जिसे सुन आप भी भक्ति से रस में डूब जाएंगे। 

पहिले पहिल छठी मईया
शारदा सिन्हा के द्वारा गाया गया गीत 'पहिले पहिल छठी मईया' छठ महापर्व का सबसे famous लोकगीत है। ये गीत हर साल छठ पर्व के मौके पर लोगों को बेहद पसंद आता है। ये गीत छठ पूजा के समय हमेशा यूट्यूब पर ट्रेंडिंग लिस्ट में शामिल रहता है। इस गाने में छठ पर्व की महत्ता को दिखाया गया है।

ये गाना सुने- Pahile Pahil Chhathi Maiya | Sharda Sinha | Chhath Song
 

पेन्हीं ना बलम जी पियरिया - Chhath Song By Kajal Raghwani
ये छठ गीत भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री काजल राघवानी पर फिल्माया गया है। इस गीत को काजल राघवानी ने ही अपनी आवाज दी है। दीपक ठाकुर और शिशिर पांडे ने इसका संगीत दिया है। छठ आते ही इस गीत को खूब पसंद किया जाता है।
ये गाना सुने: Bhojpuri Chhath Songs by Kajal_Raghwani

 

छठ करे आई - Chhath Song by Ritesh Pandey & Antra Singh

छठ का ये गाना रितेश पांडे पर फिल्माया गया है। रितेश पांडे और अंतरा सिंह ने इस गीत को अपनी आवाज दी है। इसके लिरिक्स अखिलेश कश्यप ने लिखे हैं वहीं संगीत आशीष वर्मा ने दिया है। ये गीत भी हमेशा ही यूट्यूब पर ट्रेंडिंग में रहता है।

ये गाना सुने: छठ करे आई | Ritesh Pandey Chhath

 

आ गईली छठी मईया - Bhojpuri Chhath Song
आप रितेश पांडे के इस गीत को सुनेंगे तो ये छठ पर्व के उत्साह को दोगुना कर देगा। इस गीत को सुनते ही सभी का दिल खुश हो जाएगा। साल 2019 में ये गाना रिलीज हुआ था जो कि सुपरहिट हुआ था। म्यूजिक डायरेक्टर आशीष वर्मा ने इस गीत को निर्देशित किया है। वहीं वीडियो का निर्देशन आशीष यादव ने किया था।

ये गाना सुने: रितेश पांडेय का छठ गीत सुनकर खुश हो जाएगा

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept