Jammu शांति सम्मेलन में Raj Babbar बोले- लोग कहते हैं G23, लेकिन मैं कहता हूं गांधी 23 – Watch Video

Publish Date: 28 Feb, 2021 |
 

कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन और संगठनात्मक फेरबदल की मांग को लेकर 7 कांग्रेस नेताओं ने शानिवार को जम्मू में अपनी ताकत का हाईकमान को अहसास कराया। इन नेताओं में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, राज बब्बर और कपिल सिब्बल शमिल हैं। Gandhi Global Family के शांति सम्मेलन में इन नेताओं ने बताया कि पार्टी कमजोर क्यों हो रही है। इन नेताओं ने भले ही पार्टी हाईकमान सीधी टिप्पणी की है, लेकिन इशारों ही इशारों में उन्होंने हाईकमान को इस बात का अहसास कर दिया।

राज बब्बर ने इस दौरान कहा कि,  “लोग कहते हैं, G-23, मैं गांधी 23 कहता हूं। महात्मा गांधी के विश्वास, संकल्प और विचार के साथ इस देश के कानून और संविधान का गठन हुआ। कांग्रेस इन्हीं चीजों को आगे ले जाएगी। हम सभी ने यहां तक पहुंचने के लिए एक लंबी दूरी तय की है। मैंने किसी को यह कहने का अधिकार नहीं दिया है कि हम कांग्रेस के लोग हैं या नहीं। किसी को भी यह अधिकार नहीं है। हम पार्टी का निर्माण करेंगे और इसे मजबूत करेंगे।”

वहीं कपिल सिब्बल ने कहा कि, ‘‘यह सच बोलने का मौका है और मैं सच बोलूंगा। हम यहां क्यों इकट्ठे हुए हैं? सच्चाई यह है कि हम देख सकते हैं कि कांग्रेस कमजोर हो रही है। हम पहले भी इकट्ठा हुए थे और हमें एक साथ मिलकर कांग्रेस को मजबूत करना है।’’

सम्मेलन गुलाम नबी आजाद ने कहा कि, “मैं राज्य सभा से रिटायर हुआ हूं, राजनीति से रिटायर नहीं हुआ और मैं संसद से पहली बार रिटायर नहीं हुआ हूं। आज कई बरसों बाद हम राज्य का हिस्सा नहीं हैं, हमारी पहचान खत्म हो गई है। राज्य का दर्जा वापस पाने के लिए हमारी संसद के अंदर और बाहर लड़ाई जारी रहेगी। जब तक यहां चुने हुए नुमाइंदे मंत्री और मुख्यमंत्री नहीं होंगे बेरोजगारी, सड़कों और स्कूलों की ये हालत जारी रहेगी।” इस खबर के बारे में और अधिक जानने के लिए देखिए ये Video….

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept