Petrol-Diesel की कीमतों हुए इज़ाफे को लेकर Congress का हल्ला बोल- Watch Video

Publish Date: 20 Feb, 2021 |
 

 

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में फिर एक बार फिर एक बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला जारी है। शनिवार को लगातार 12वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर से इजाफा हुआ है। देश के लगभग सभी शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गई हैं। आज पेट्रोल की कीमतों में 39 पैसे और डीजल की कीमतों में 37 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत  90.58 रुपये प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 80.97 रुपये रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना सुबह 6 बजे बदलाव होता है। नई दरें सुबह 6 बजे से ही लागू हो जाती हैं। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कांग्रेस ने अब सियासी मुद्दा बना लिया है। इसी सिलसिले में आज राजस्थान और मध्य प्रदेश में प्रोटेस्ट की तैयारी कर ली है। राजस्थान में आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अगुवाई में कांग्रेस पदयात्रा निकालने वाली है। ये पदयात्रा पार्टी मुख्यालय से शुरू होगी और पुराने शहर के गलता गेट पर खत्म होगी। 

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "ईंधन-टैक्स-जीवी मोदी सरकार देश की जनता के लिए अभिशाप बन गई है। उसने मई 2014 से आज तक पेट्रोल-डीजल पर कर लगाकर 21.50 लाख करोड़ की लूट की है। इसलिए बीजेपी का नया नाम है 'भयंकर जनलूट पार्टी' है।"

वहीं, कांग्रेस महासचिव ने कहा, "देश में लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं। 1 मई 2019 के बाद आज तक पेट्रोल की कीमतें 15.21 रुपये प्रति लीटर व डीजल की कीमतें 15.33 रुपये प्रति लीटर बढ़ाई जा चुकी। देश के कई हिस्सों में पेट्रोल 100 रुपए पार और डीजल 90 रुपए पार हो गया है।" 

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept