Coronavirus Delhi Update: पिछले 24 घंटे में 414 नए कोरोना के मामले, 60 लोगों की मौत – Watch Video

Publish Date: 06 Jun, 2021 |
 

 

Coronavirus Delhi Update: दिल्ली में कोरोना के मामले अब धीरे-धीरे कम होने लगे हैं। पिछले कुछ दिनों से राजधानी में कोरोना के मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटों में कोविड के 414 नए मामले सामने आए हैं, जो ढाई महीने में सबसे कम मामले हैं। वहीं, पिछले 24 घंटों में 60 मरीजों की मौत हो गई। दिल्ली में एक्टिव मामलों की सख्या अब 6731 है। पॉजिटिविटी रेट 0.53 प्रतिशत पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राजधानी में कोरोना से मरने वालों की कुल सख्या अब 24,557 हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान 1683 मरीज़ ठीक भी हुए हैं। दिल्ली में इस समय कोरोना से मृत्यु दर 1.72 हो गया है। वहीं, दिल्ली में इस समय 12296 कंटेनमेंटजोन हैं।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि सोमवार से लॉकडाउन में और रियायतें दी जा रही है। केजरीवाल ने बताया कि अगर आगे भी कोरोना के मामले ऐसे ही कम होते रहे तो लॉकडाउन में और ढील देने की उम्मीद है। लेकिन अगर मामले बढ़े तो फिर से लॉकडाउन में सख्ती बरती जा सकती है। 

 

केजरीवाल के मुख्य घोषणा-

अब 400 के लगभग कोरोना के मामले आ रहे हैं और 0.5 प्रतिशत ही संक्रमण दर बचा है।

आगे भी लॉकडाउन बरकरार रहेगा लेकिन काफी ढील दी जाएगी।

सभी बाजार और मॉल ऑड-ईवन के अनुसार खुलेंगी। रोज सुबह 10 बजे से शाम के 8.00 बजे तक दुकानें अपने नंबरों के हिसाब से खुले जाएंगे।

दिल्ली मेट्रो 50 फीसदी सीट क्षमता के साथ चालू की जाएगी।

राजधानी के सरकारी दफ्तरों में ग्रुप ए के अफसर 100 फीसदी और उसके नीचे वाले 50 फीसदी ही काम करेंगे।

निजी दफ्तर 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ खोले जाएंगे।

स्टैंड अलोन शॉप और एसेंशियल सर्विस की दुकानें हर रोज खोली जाएंगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा है कि आने वाले हफ्तों में यदि स्थिति ऐसे ही काबू में रही तो और भी ढील दी जा सकती है। 





 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept