Coronavirus India Update: दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, 24 घंटे में मिले 24,103 नये मामले, 357 की मौत – Watch Video

Publish Date: 25 Apr, 2021 |
 

 

Coronavirus India Update: कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले बेकाबू हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में शानिवार को एक दिन में 24103 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 357 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान 22,695 मरीज रिवकरी भी हुई है।

दिल्ली में कुल कोरोना के मामले 10,04,782 हो गए है। जिनमें से 8,97,804 लोग ठीक हो चुके हैं। राजधानी में कोरोना से कुल 13,898 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल दिल्ली में कुल 93,080 एक्टिव केस हैं। बता दें कि दिल्ली में Medical Oxygen की काफी कमी देखने को मिल रही है। अब तक ऑक्सीजन की कमी के कारण कई लोगों की जान जा चुकी है। दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP) के एमडी डॉ सुरेश कुमार ने कहा है कि  “ICU बेड की कमी की वजह से मौतें हो रही हैं। ऐसा अनुमान है कि अभी एक-दो हफ्ते वायरस का पीक रहेगा और उसके बाद ये धीरे-धीरे कम होगा।

 Delhi में एक हफ्ते के लिए और बढ़ा Lockdown

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते राज्य सरकार ने एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। सीएम ने ऐलान किया कि दिल्ली में लॉकडाउन को अगले सोमवार सुबह 5 बजे के लिए बढ़ाया जा रहा है।इस दौरान सीएम ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37% तक पहुंच गयाहमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी। पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30% के नीचे आई है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि, “दिल्ली में 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत हैहमें केंद्र सरकार से 480 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है और कल केंद्र सरकार ने 10 टन और आवंटित किया हैअब दिल्ली को 490 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है। लेकिन अभी ये पूरा आवंटन भी दिल्ली में नहीं आ रहा हैकल 330-335 टन ऑक्सीजन दिल्ली पहुंचीहै।” उन्होंने आगे कहा कि, “ऑक्सीजन के प्रबंधन के लिए हमने एक पोर्टल बनाया है। उत्पादक से लेकर अस्पताल तक सब को हर दो घंटे में अपनी ऑक्सीजन की स्थिति बतानी होगी। केंद्र सरकार से काफी सहयोग मिल रहा हैकेंद्र और दिल्ली सरकार मिलकर काम कर रही हैं।” 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept