Coronavirus India Update: कोरोना संकट पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति बाइडेन के बीच फोन पर हुई बात – Watch Video

Publish Date: 27 Apr, 2021 |
 

 

Coronavirus India Update: देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में कई देशों भारत की मदद के लिए आगे आए हैं। अमेरिका ने भी भारत की मदद करने का वादा किया है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के के बीच सोमवार को फोन पर बात हुई है। इस दौरान कोरोना की स्थिती को लेकर दोनों देशों ने विस्तार से चर्चा की। बातचीत के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन के साथ उपयोगी चर्चा हुई है। हमने वैक्सीन के लिए कच्चे माल और दवाओं की आपूर्ति को लेकर चर्चा की है।

इससे पहले रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो. बाइडन ने एक ट्वीट कर कहा था कि,महामारी की शुरुआत में जब हमारे अस्पताल भरे थे और उस समय जिस तरह भारत ने अमेरिका को मदद भेजी थी, ठीक उसी तरह हम भी आवश्यकता की घड़ी में भारत की मदद करने के लिए कटिबद्ध हैं।

वायुसेना UAE से लाई 6 Cryogenic Tankers

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए भारतीय वायुसेना देश और विदेश से ऑक्सीजन टैंकर जुटाने में लग गई है। इसी सिलसिले में वायुसेना का मालवाहक विमान सी-17 ग्लोबमास्टर दुबई से 6 विशेष क्रायोजिनक ऑक्सीजन टैंकर लाई है। बीते रात को ही टैंकर बंगाल के पानागढ स्थित एयरबेस पर पहुंच गया। वायुसेना आज भी 6 क्रायोजिनक टैंकर दुबई से भारत लेकर आने वाली है।

दरअसल वायुसेना के विमान भारत के उन स्थानों पर टैंकर पहुंचाने में लगे हैं जहां कोरोना के मरीजों को ऑक्सीजन की कमी हो रही है। दुबई से लेकर आ रहे इन खाली टैंकरों में ऑक्सीजन भरी जाएगी और पूरे देश में पहुंचाई जाएगी। वायुसेना जरूरत के मुताबिक भरे हुए ऑक्सीजन टैंकर पास के एयरबेस तक पहुंचाएगी।

देश में पिछले 24 घंटो में 3,23,144 नए केस

देश में कोरोना के मामले 1 करोड़ 77 लाख के पार पहुंच चुके हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना 3,23,144 में नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान  2,51,827 मरीज ठीक हो गए और 2,771 लोगों की मौत हुई है। अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,97,894 हो गई है।भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिकदेशभर में कोरोना के लिए 26 अप्रैल तक  25,36,612 करोड़ टेस्ट किए गए। जिनमें से एक दिन में 14,09,16,417 नमूनों की जांच की गई। देश में संक्रमण के मामले बढ़कर  1,76,36,307हो गए हैं

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept