Coronavirus India Update: PM Modi समेत इन मंत्रियों और VIPs ने लगवाई Vaccine – Watch Video

Publish Date: 01 Mar, 2021 |
 

Coronavirus India Update: कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। देश में कोरोना के मामले 1 करोड़ 10 लाख के पार पहुंच चुके हैं। वहीं देश में टीकाकरण अभियान का दूसर चरण आज से शुरू हो  गया है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली के AIIMS में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। पीएम मोदी ने भारत बायोटेक के कोवैक्सीन की पहली खुराक ली है।

बता दें कि आज से कोरोना के टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हुआ है। इस अभियान की शुरुआत में पीएम ने कोरोना वैक्सीन की खुराक खुद ली। इसके साथ ही लोगों को संदेश भी दिया। वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने देशवासियों से भारत को कोरोना मुक्त करने में योगदान देने की बात कही है। 

नीतीश ने अपने 70वें जन्मदिन पर लगवाया कोरोना का टीका

दूसरे चरण के शुरू होते ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने खुद भी वैक्सीन लगवाई। सीएम नीतीश ने पटना के आईजीआईएमएस में वैक्सीन की पहली ली है। वैक्सीन लेने के बाद सीएम को वे 30 मिनट तक ऑब्जरवेशन में रखा गया। सीएम के साथ उनके दो मंत्री ने भी कोरोना वैक्सीन लगावाई है।

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार का आज 70वां जन्मदिन भी है। इस खास मौके पर जदयू बिहार में विकास दिवस मना रही है। बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार और अन्य विधायक गरीब लोगों में बुके भेंट देकर बधाई दी है। वहीं सीएम ने आज एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों में भी लोगों को कोरोना वैक्सीन फ्री में दी जाएगी।

 पीएम के वैक्सीन लेने पर ओवैसी ने उठाए Covishield पर सवाल

वैक्‍सीन लगने पर AIMIM के अध्‍यक्ष Asaduddin Owaisi ने पीएम की तारीफ की है लेकिन कोविशील्‍ड वैक्‍सीन पर कई सवाल भी उठाए हैं। Asaduddin Owaisi ने कहा कि, "देश में सबको कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लेना जरूरी है, चाहे वो कोवीशील्ड हो या कोवैक्सीन, प्रधानमंत्री ने लिया और लेकर देश को बताया कि सबको वैक्सीन लेना है, मेरा मोदी सरकार से सवाल है कि जर्मनी की सरकार ने कहा है कि जो कोवीशील्ड है जिसको ऑक्सफोर्ड एस्ट्राजेनेका बनाती है और जिसका अधिकार उन्होंने भारत में सीरम को दिया है, ऐस्ट्राजेनेका का डो डाटा है वो कहता है कि वैक्सीन 18-64 वर्ष आयु के लिए अच्छा है, 64 से ऊपर आयु के लिए उतना असरदार नहीं है। हम मोदी सरकार से पूछना चाहते हैं कि क्या ये बात सच है"  इस खबर के बारे में और अधिक जानने के लिए देखिए ये Video…

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept