COVID 19 Maharashtra Lockdown: कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण, यवतमाल और अमरावती में फिर लगा लॉकडाउन

Publish Date: 19 Feb, 2021 |
 

COVID 19 Maharashtra Lockdown: कोरोना के नए मामलों इज़ाफा होने के साथ ही महाराष्‍ट्र सरकार ने राज्‍य के अमरावती जिले (Amravati district) में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया है। प्रदेश में कोरोना के केस में दो महीने में कमी आई थी लेकिन हाल हीं में इसमें थोड़ा उछाल दर्ज किया गया है। अमरावती जिले में लॉकडाउन शनिवार रात 8 बजे से शुरू होगा और यह सोमवार सुबह तक जारी रहेगा। अमरावती के कलेक्‍टर शैलेश नवल ने वहां के लोगों से कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है। 

लॉकडाउन की घोषणा करते हुए शैलेश नवल ने कहा, 'कोरोना के केसों में वृद्धि के मद्देनज़र हम अमरावती जिले में एक दिन का लॉकडाउन लागू कर रहे हैं। यह शनिवार रात 8 बजे से शुरू होकर सोमवार सुबह सात बजे तक प्रभावी रहेगा।' उन्‍होंने आगे कहा कि, 'मैं लोगों से कोविड और आइसोलेशन नियमों का पालन करने का आग्रह करता हूं अन्‍यथा हमें और सख्‍त कदम उठाने का मजबूर होना पड़ेगा।'

बता दें कि महाराष्‍ट्र में इस वक्त कोरोना के 39, 201 एक्टिव मामले हैं। प्रदेश में समग्र रूप से अब तक कोरोना के 20 लाख 76 हजार 093 केस सामने आ चुके हैं, इनमें से 19,85,261 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक 51,631 लोगों की मौत हो चुकी है। 

महाराष्ट्र सरकार ने जिला अधिकारियों को लॉकडाउन लगाने के सिलसिले में फैसला लेने की अनुमति दे दी है। आपको बता दें कि यवतमाल, अमरावती और अकोला में कोरोना संक्रमितों की संख्या पिछले दिनों काफी तेज़ी से बढ़ा है।



 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept