COVID-19 Update: ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने के लिए केजरीवाल ने केंद्र का जताया आभार, कहा- सभी राज्य साथ मिलकर कोरोना से लड़ें

Publish Date: 22 Apr, 2021 |
 

 

COVID-19 Update:  दिल्ली के कई अस्पताल इस समय ऑक्सीजन की कमी खबरे सामने आ रही है। ऐसे में दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की थी कि दिल्ली में ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाया जाए। जिसके बाद बुधवार को दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा 378 टन से बढ़ाकर 400टन कर दिया है। इसी मुद्दे पर सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्र सरकार का आभार प्रकट किया। सीएम केजरीवाल ने राज्यों सरकारों से एकजुट होकर कोरोना से लड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि हम मिलकर कोरोना को हरा सकते हैं। प्रत्येक राज्य को एक दूसरे की मदद करने की जरूरत है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि,अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह संकट की घड़ी है, हमें राज्यों की सीमाओं में नहीं बंटना है। अगर हम राज्यों में बंट गए तो भारत नहीं बचेगा। एक होकर लड़ेगे तो मजबूत होंगे। दूसरे राज्यों से अपील है कि हम सब एक होकर लड़ेगे तो अच्छे से लड़ाई लड़ पाएंगे। दिल्ली से दूसरे राज्यों की मदद देनी होगी तो हम दूसरे राज्यों को देंगे। डाक्टर किसी राज्य को देने होंगे तो हम उसे भी देंगे। कोई मदद देनी होगी तो उसे देंगे।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में मिले 24,638 नए मामले सामने आए

देश की राजधानी में भी कोरोना बेकाबू हो गया है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 24,638 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 249 लोगों की जान चली गई। राजधानी में अब कुल कोरोना की संख्या 9,30,179 हो गई, मरने वालों की संख्या 12,887 हो गई है। जबकि Active Case की संख्या 85,364 हो गई है।

दिल्ली में मंगलार को 28,395 मामले दर्ज किए गए थे और 277 मरीजों की मौत हो गई थी। दिल्ली में संक्रमण दर 31.28 फीसदीहो गए हैं जबकि 19,624 कंटेन्मेंट जोन्स हो गए हैं। सक्रिय मरीजों के प्रतिशत की बात करें तो यह 9.17 फीसदी पहुंच गई है। रिकवरी दर 89.43 हो गई है। दिल्ली में ऑक्सीजन को लेकर संकट खड़ा हो गया है। दिल्ली कई सारे अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत हैजिसके कारण मरीजों की जान पर बन आई है। दिल्ली के सेंट स्टीफेंस अस्पतालअपोलो अस्पतालहोली फैमिली अस्पताल ऑक्सीजन की भारी कमी है। इस खबर के बारे में और अधिक जानने के लिए देखिए ये Video….

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept