Cyclone Tauktae Latest Update: महाराष्ट्र से गुजरात तक तूफान से तबाही, यहां देखें मुंबई का क्या है हाल – Watch Video

Publish Date: 18 May, 2021 |
 

Cyclone Tauktae Latest Update:

गुजरात में दो दशक के सबसे भयंकर चक्रवातीतौकते तूफान ने सोमवार रात को दस्तक दी। तौकते तूफान तूफान कई राज्यों में कहर बनकर टूटा। इस दौरान 150 से 190 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। तौकते तूफान गुजरात में लैंडफॉल हुआ, जिसके बिजली आपूर्ति चरमरा गई, कई जगहों पर पेड़ पेड़ उखड गए और कई घरों को भीषण नुकसान भी हुआ। मौसम विभाग ने बताया कि तूफान अब धीरे-धीरे कमजोर हो रहा है।

बताया जा रहा है कि तौकते तूफान के कारण मुंबई में 6 लोगों की मौत हुई है। जबकि 9 लोग घायल हुए हैं। मुंबई में 70 से 80 किमी प्रति घंटे थी हवाओंकी रफ्तार थी। तूफान के कारण मुंबई का मशहूर बांद्रा-वर्ली सी लिंक भी बंद है। सरकार ने बांद्रा-वर्ली सी लिंक को 2 दिन के लिए बंद रखने का फैसला लिया है। बता दें कि तौकते  तूफान आने से पहले ही गुजरात में 1.5 लाख से अधिक लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया था।

गुजरात के 20 ज़िलों में NDRF की 44 टीमें तैनात की गई है। इसके सात ही 1400 से ज़्यादा अस्पतालों में कोरोन मरीजों के लिए पावर बैकअप तैयार रखने की सूचना पहले दे दी गई है। अभी तक इस तूफान के कारण सैकड़ों पेड़ गिर चुके हैं और कई गांव भी प्रभावित हो गए हैं। इसी बीच मुंबई में बांद्रा-वर्ली सी लिंक को बंद करने का ऐलान किया गया है। 

 

तौकते तूफान का असर, दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी 

चक्रवात तूफान तौकते के कारणजहां तटीय इलाकों में भारी बारिश और तेज हवाएं चल रही है। वहीं दूसरी तरफ इस तूफान का असर अन्य राज्यों में देखा जा सकता है। मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी, राजस्‍थानमध्‍य प्रदेशमहाराष्‍ट्रगोवा, गुजरात और दिल्ली के कई स्थानों पर बारिश की की संभावना है। इस दौरान तेज हवाएं चल सकती है। इस खबर के बारे में और अधिक जानने के लिए देखिए ये video...

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept