Delhi MCD Election Results 2021: AAP ने जीती 5 में से 4 सीट, Kejriwal बोले - काम के नाम पर मिला वोट – Watch Video

Publish Date: 03 Mar, 2021 |
 

Delhi MCD Election 2021 Result : दिल्ली नगर निगम की पांचों सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे अब सामने आ गए हैं। इनमें 4 सीटों पर आम आदमी पार्टी की जीत हुई है तो एक सीट पर कांग्रेस पार्टी ने जीत हासिल की है। वहीं, बीजेपी को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली है। बीजेपी ने शालीमार बाग 62 एन सीट हार गई है। यहां पर AAP प्रत्याशी सुनीता मिश्रा ने जीत दर्ज की है।

इस चुनाव में सबसे ज्यादा हैरानी करने वाली बात तो यह है कि बीजेपी प्रत्याशी को चौधरी बांगर सीट पर सिर्फ 105 वोट मिले हैं। आम आदमी पार्टी को गलोपुरी, शालीमार बाग उत्तर, त्रिलोकपुरी और रोहिणी सी वॉर्ड में जीत दर्ज की है। कांग्रेस के उम्मीदवार को चौहान बांगर वॉर्ड में सफलता मिली है। इस जीत पर सीएम अरविंद समेत सभी बड़े नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, ''अभी फिलहाल जनता ने निगम की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में आप को 4 ओर बीजेपी को 0 सीट दी है। इसके लिए दिल्ली की जनता और कार्यकर्ताओं को बधाई। ये नतीजे दिखाते हैं कि दिल्ली की जनता ने एक बार फिर आम आदमी पार्टी की सरकार के काम पर मुहर लगाई है। दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी के काम से बहुत खुश है। हमें 2015 विधानसभा चुनाव में 67 और 2020 विधानसभा चुनाव में 62 सीटें जीती थीं और आज हमने 5 में से 4 सीटें जीती हैं। जनता ने बता दिया है कि वे हमारे काम से खुश हैं।''

दिल्ली नगर निगम के उप-चुनाव में आप के शानदार प्रदर्शन पर मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया कि, “एमसीडी उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बदाई। बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है। अगले साल होने वाले एमसीडी चुनाव में जनता अरविंद केजरीवाल की ईमानदार और काम करने वाली राजनीति लेकर आएगी।”

बता दें कि इन 5 सीटों पर 28 फरवरी को उपचुनाव हुआ था। जिसमें 4 सीटों आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है और एक सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है। अगले साल (2022) दिल्ली में नगर निगम चुनाव होने हैं। इस चुनाव को नगर निगम चुनाव 2022 का सेमीफाइनल माना जा रहा है।

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept