Rakesh Tikait Meeting with West Bengal CM : आज ममता से मिलेंगे राकेश टिकैत, बातचीत से पहले सियासी अटकलें तेज

Publish Date: 09 Jun, 2021 |
 

 

Rakesh Tikait Meeting with West Bengal CM : किसान नेता और बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत आज मुख्यमंत्री ममता से मुलाकात करेंगे। ममता से मुलाकात के दौरान टिकैत कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को बढ़ाने पर चर्चा करेंगे। इसके लिए टिकैत तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बनाया है, जिसका नेतृत्व वो खुद करेंगे। बताया जा रहा है कि टिकैत ममता से मिलेंगे और चुनाव में मिली बड़ी जीत पर बधाई देंगे। इसके बाद किसान आंदोलन पर चर्चा होगी।

टिकैत ने बंगाल चुनाव में तृणमूल के लिए प्रचार किया था 

विधानसभा चुनाव से पहले टिकैत ने बंगाल दौरा किया था और इस दौरान मोदी सरकार के खिलाफ उन्होंने जमकर प्रचार किया था। उन्होंने नंदीग्राम के दौरे के दौरान ममता बनर्जी के लिए भी प्रचार किया था। टिकैत ने किसानों से अपील की थी राज्य में बीजेपी को वोट ना दें। टिकैत पिछले 6 महीने से भी ज्यादा समय से नए कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। कोरोना के मामले जब बढ़े थे तो किसानों का आदोलन भी प्रभावित हुआ था, लेकिन अब फिर से आंदोलन तेज करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बंगाल चुनाव के दौरान टिकैत ने ये भी साफ कर दिया कि उनका आंदोलन वर्ष 2024 तक जारी रहेगा।

वहीं बनर्जी नए कृषि कानूनों के खिलाफ मुखर रही हैं और उन्होंने किसानों के विरोध को अपना समर्थन भी दिया है। उनकी पार्टी के कई नेताओं ने प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए दिल्ली की सीमाओं का दौरा किया था।

 

सरकार का क्या है पक्ष

नए कृषि कानून के खिलाफ किसान पिछले छह महीने से दिल्ली बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार ने हमेशा किसानों के कल्याण के हित में बात की है और किसानों से बात करने को तैयार है। अगर किसान संघ कृषि विधेयकों के अलावा अन्य विकल्पों पर चर्चा के लिए तैयार हैं तो सरकार उनसे बात करने को तैयार है।  

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept