Farmers Protest: Farmers ने टीकरी बॉर्डर पर ट्रैक्टर- ट्राली में लगाए Fan, Water cooler और मच्छरदानी- Watch Video

Publish Date: 05 Mar, 2021 |
 

Farmers Protest:  नए कृषि क़ानूनों के खिलाफ किसान पिछले कई दिनों से दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर सिंघु, टिकरी और गाजीपुर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों ने साफ कर दिया है कि जब तक सरकार कानूनों को वापस नहीं लेती है किसान दिल्ली की सीमा खाली नहीं करने वाले हैं। लेकिन अब कई किसान अपने घर वापस जा रहे हैं। किसान इन क़ानूनों को वापस लिये जाने से कम के लिए तैयार नहीं है।

वहीं दूसरी ओर, कृषि क़ानूनों के विरोध में टीकरी बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने गर्मी के मौसम के लिए तैयारी कर ली है। कानूनों के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन के स्थान पर पंखे, बोरवेल और फ्रिज का इंतज़ाम कर लिया है। दिल्ली में चल रहे विरोध प्रदर्शन में अमृतसर से जत्था रवाना हो रहा है। गर्मी का ध्यान रखते हुए ट्रोलियों में कुछ इंतज़ाम किए गए हैं। किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी के महासचिव ने जानकारी दी है कि, “पंखे, पानी और मच्छरों के लिए मच्छरदानी की व्यवस्था की गई है।” 

वहीं किसान नेता राकेश टिकैत से जब पूछा गया कि ये  आंदोलन कब तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि, ये धरना जल्द खत्म होने वाला नहीं है। मोदी सरकार अपने कानून वापस कर ले। हम धरना खत्म कर देंगे। मोदी सरकार के कृषि कानूनों की वजह से देश में बढ़ने वाली है महंगाई। आपको बता दें कि अब तक सरकार और किसान संघों के बीच सभी वार्ताएं असफल रही हैं। फिलहाल तो किसान और सरकार में चर्चा की कोई तारीख नहीं आई है। किसान उपज व्‍यापार एवं वाणिज्‍य (संवर्धन एवं सुविधा) विधेयक, 2020 , किसानों (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) का मूल्‍य आश्‍वासन अनुबंध एवं कृषि सेवाएं विधेयक, 2020 और आवश्‍यक वस्‍तु (संशोधन) विधेयक, 2020 का किसान विरोध कर रहे हैं। किसानों का आंदोलन अब भी जारी है। 

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept