Gorakhpur Pramukh Chunav 2021 Result: समाजवादी पार्टी का सूपड़ा साफ, BJP की हुई जीत

Publish Date: 11 Jul, 2021
Gorakhpur  Pramukh Chunav 2021 Result: समाजवादी पार्टी का सूपड़ा साफ, BJP की हुई जीत

 Gorakhpur Pramukh Chunav 2021 Result: गोरखपुर में पूरे हुए ब्लॉक प्रमुख चुनाव में समाजवादी पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया। पार्टी समर्थक की एक भी सीट पर जीत नहीं हुई है। वहीं 20 में से 18 ब्लॉकों में प्रमुख का चुनाव बीजेपी ने जीत लिया है। बीजेपी के 17 प्रत्याशी जहां निर्विरोधि निर्वाचित हुए वहीं शनिवार को हुए चुनाव में बेलघाट से BJP प्रत्याशी की जीत हुई है।

 

यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया खत्म हो गई है। यूपी में ब्लाक प्रमुख चुनाव का सिलसिला 8 जुलाई यानी की आज से 10 जुलाई तक चलने वाली है।



Gorakhpur Block Pramukh Chunav & Result 2021

8 जुलाई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 10 जुलाई को मतदान होने के ठीक बाद मतगणना की जाएगी। मतदान सुबह 11 बजे से दोपहर के 3 बजे तक जारी रहेगा और इसके बाद मतगणना शुरू होने वाली है। Block Pramukh चुनाव से जुड़ी हर जानकारी के लिए जुड़े रहें JagranTV के साथ।



Gorakhpur Block Pramukh Chunav 2021 Candidate Name or Nomination (नामांकन) 


UP प्रदेश निर्वाचन आयोग ने 5 जुलाई को ब्लाक प्रमुख पदों पर चुनाव कराने का ऐलान किया था। राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने कहा है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत ही सभी जनपद में क्षेत्र पंचायत प्रमुख का अब चुनाव होने वाला है। 



Gorakhpur Block Pramukh Chunav 2021 Counting Date & Result Date


प्रदेश के निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने कहा था कि 8 जुलाई को नामांकन (Nomination) सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक जारी रहेगा। अब यह प्रक्रिया पूरी हो गई है। आज ही दोपहर के 3 बजे से नामांकन पत्रों की जांच भी हो गई है। वहीं, 9 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर के 3 बजे तक उम्मीदवार अगर चाहे है तो अपना नाम वापस ले सकता है। आगामी 10 जुलाई को 11 से 3 बजे तक मतदान होगा। फिर 3 बजे के बाद से ही मतगणना होगी, उसी दिन रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा।


Gorakhpur Block Pramukh Chunav 2021

आपको बता दें कि UP में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव का काम अब पूरा हो चुका है। प्रदेश में ब्लाक प्रमुख चुनाव की प्रक्रिया 8 जुलाई यानी की आज से 10 जुलाई तक चलने वाली है। वहीं, गोंडा जनपद की क्षेत्र पंचायत मुजेहना के अलावा प्रदेश के हर एक जिलों में 10 जुलाई को वोटिंग भी होगी और उसी दिन ही मतगणना (वोटों की गिनती) भी की जाएगी। यहां पूरे 825 क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के चुनाव के लिए आज (8 July) नामांकन होना है। उत्तर प्रदेश के ब्लॉक प्रमुख के चुनाव अब नजदीक हैं। SP और BJP पूरी तरह से चुनावों की तैयारियों में जुट गई हैं।


कहां और कितने बिक गए पर्चे 

सरदारनगर - निवर्तमान ब्लाक प्रमुख शशिकला यादव ने दो सेटों में खरीदा पर्चा । वहीं, 3 प्रत्याशियों ने 8 सेटों में खरीदा पर्चा।


ब्रह्मपुर - एक प्रत्याशी ने दो सेट में खरीदा पर्चा।


भटहट - बीज प्रमाणीकरण निगम के उपाध्यक्ष राधेश्याम सिंह की बहू रेखा सिंह ने दो सेटों में खरीदा पर्चा। यहां पर चार प्रत्याशियों ने दो-दो और एक ने एक सेट में खरीदा पर्चा। कुल 9 पर्चे बिके।


भरोहिया - किसी ने नहीं खरीदा पर्चा 


बांसगांव - 2 प्रत्याशियों ने दो-दो सेट में खरीदा पर्चा 


कैंपियरगंज - नहीं बिका कोई पर्चा 


चरगांवा - पूर्व ब्लाक प्रमुख रामाश्रय निषाद की बहू पूजा ने चार सेट में पर्चा खरीदा। वंदना सिंह और आशा सिंह ने भी चार-चार सेट में पर्चा खरीदा।


भीटीरावत - एक प्रत्याशी ने 3 और 3 ने एक-एक सेट में पर्चा खरीदा।


पाली - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा


कौड़ीराम - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा


जंगल कौडिय़ा - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा


खोराबार - पूर्व ब्लाक प्रमुख शैलेश यादव के नाम से दो सेट में पर्चा खरीदा गया। यहां 3 प्रत्याशियों ने 8 सेट में पर्चा खरीदा है।


पिपरौली - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा। आरोप है कि पर्चा न मिलने के कारण दो प्रत्याशी लौट गए।


बड़हलगंज - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा


उरुवा - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा


गगहा - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा


खजनी - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा


बेलघाट -किसी ने पर्चा नहीं खरीदा


पिपराइच - चार प्रत्याशियों ने छह सेट में पर्चा लिया


गोला - किसी ने पर्चा नहीं खरीदा

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept