Gorakhpur News : चुनावी रंजिश, 2 भाइयों को घर से बुलाकर मारी गोली, एक की मौत

Publish Date: 01 Jun, 2021
Gorakhpur News : चुनावी रंजिश, 2 भाइयों को घर से बुलाकर मारी गोली, एक की मौत

01.06.2021

चुनावी रंजिश, 2 भाइयों को घर से बुलाकर मारी गोली, एक की मौत


गोरखपुर जिले के बेलघाट इलाके के एक कस्बे में 31 मई की रात को चुनावी रंजिश में 2 भाइयों को बदमाशों ने बुलाकर गोली मार दी। गोली चलने की तेज आवाज से आसपास के लोग एकत्र हो गए लेकिन तब तक आरोपी फरार हो गए थे। जानकारी पर वहां पुलिस पहुंची। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर 1 की इलाज के दौरान ही मौत हो गई। वहीं आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई है। 



 27.05.2021

गोरखपुर जिले में बदला मौसम का मिजाज, अगले दो दिन तेज बारिश की आशंका 

 

गोरखपुर जिले में मौसम का मिजाज 26 मई को देर रात से बदल गया है। यहां अचानक तेज हवा के साथ हल्की बारिश शुरू हो गई। वहीं मौसम में बदलाव होने से सभी ने सिहरन महसूस की। अगले 3-4 दिन मौसम ठंडा रहेगा। 27 मई यानी आज सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। जिससे दिन में ही अंधेरा हो गया। वहीं आज बूंदाबांदी हुई जबकि 28 और 29 मई को तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की आशंका है। आपको बता दें कि 26 मई से ही बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान ‘यास’ रौद्र रूप में बदल गया है। इसकी वजह से उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार में 26 मईसे ही बारिश हो रही है।

 

25 May News : 

यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के भाई अरुण द्विवेदी ने असिस्‍टेंट प्रोफेसरसे इस्तीफा दे दिया है। कुलपति प्रो सुरेंद्र दुबे को सौंपे त्‍यागपत्र उन्होंने व्‍यक्तिगत कारणों से इस्तीफा देनी की बात कही है। दरअसल, सिद्धार्थ विश्‍वविद्यालय में ईडब्‍ल्‍यूएस कोटे से अरुण द्विवेदी असिस्‍टेंट प्रोफेसर पद पर नियुक् हुए थे। ईडब्‍ल्‍यूएस कोटे से उनकी नियुक्ति लेकर सोशल मीडिया पर लगातार सवाल उठ रहे थे। विपक्षी दल सरकार पर हमलावर थे। मंत्री के भाई की ईडब्ल्यूएस पर असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति पर जनकर सवाल उठाने के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है 

 

 

21 May News : 

 कोरोना के मामले जिले में लगातार कम होते जा रहे हैं। गोरखपुर के ग्रामीण इलाकों में जनसेवा केंद्रों को खोलने की अनुमतिजिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन ने दे दी हैष प्रशासन ने इस केंद्र खोलने के लिए एक अनिवार्यशर्तरखी है। केंद्र संचालक को दिव्यांगजन, श्रमिकों एवं ग्रामीण व्यक्तियों का टीकाकरण के लिए आनलाइन पंजीकरण करना होगा। अगर जनसेवा केंद्र ऐसा नहीं होता है तो प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी। 

 

 

19 May News : 

मुंबई, कोलकाता जाने के लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना हुआ अनिवार्य

 

हवाई जहाज से मुंबई और कोलकाता जाने के लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी हुई अनिर्वाय। एयरपोर्ट अथारिटी ने इस बारे में निर्देश जारी कर दिए हैं। गोरखपुर से मुंबई के लिए रोजाना तीन और कोलकाता के लिए सप्ताह में 3 उड़ानें होती है। महाराष्ट्र व पश्चिम बंगाल की सरकार ने प्रदेश में बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों के लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 15 मई को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है। इसमें बताया गया है कि यात्रा शुरू करने वाले यात्रियों को आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही यात्रा करने दिया जाएगा। 

 

18 May News : 

इस पोर्टल व मोबाइल नंबरों से घर पर ही मिल जाएंगे जरूरत के सामान(Gorakhpur News & Corona Updates)

 

जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से लोगों से अपील की जा रही है कि वो घर से कम से कम बाहर निकले। इस कड़ी में सदर तहसील प्रशासन की ओर से आनलाइन पोर्टल की शुरूआत की गई है, जिससे आप घर बैठे की किराना के सामानसब्जीफलदवाइयां एवं अन्य जरूरी सामान घर पर मंगा सकते है। इस पोर्टल के जरिए इलेक्ट्रानिक उपकरणों के लिए मरम्मत की सुविधा भी ली जा सकती है। पहले चरण में शहर के 97 किराना स्टोर संचालकों का मोबाइल नंबर सदर तहसील के फेसबुक पेज एवं एसडीएम सदर के ट्विटर पर शेयर किया गया है।

इन पोर्टल पर करें संपर्क

www.mixxkart.com

मोबाइल/व्हाट्सएप नंबर 9919999338

www.myjinn.in

मोबाइल/ व्हाट्सएप नंबर 7800009090

 

 

Daily Corona Cases in Gorakhpur:

 

कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी है। देश में कोरोना के मामलों में अब थोड़ी कमी देख जा सकती है। यूपी में भी कोरोना संक्रमण के मामले कम हुए हैं।  स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसारप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कुल 3,723 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 157 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। यूपी में कुल कोरोना मामलों की संख्या 16,77,508 है। वहीं सक्रिय मामलों की कुल संख्या 69,828 है।यूपी में कोरोना से कुल मौतें 19,519 हुई हैं। 

 

गोरखपुर में पिछले 24 घंटे में कोरोना केस (Gorakhpur Daily Corona Cases & Deaths)

गोरखपुर जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिकबीते 24 घंटे में कोरोना में 161 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैंइस दौरान 567 लोग ठीक हो गए और 7 मरीज की मौत हो गई। जिले में अब कोरोना के 2,996 एक्टिव केस हो गए हैं। वहीं कुल कोरोना मामलों की संख्या 58,182हो गई है। कोरोना महामारी से अब जिले में 637 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Date

New Corona Case

Recovered cases        

Deaths

Active cases  

31 May

 76

 225

16

-165

 

  

  

 

 

 

जानिए गोरखपुर जिले में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद (Gorakhpur Lockdown Guidelines)

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते योगी सरकार ने राज्य में कोरोना कर्फ्यू को सोमवार 31 मई की सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ दिया है। ऐसे में हम आपको लॉकडाउन गाइडलाइन के बारे में बताने जा रहे हैं। 

  • बेवजह बाहर निकल ने पर पाबंदी रहेगी।
  • जरूरी क्षेत्र के लोगों को छूट रहेगी और परिवहन भीजारी रहेगा।
  • सभी बाजार बंद रहेंगे और साप्ताहिक मार्केट नहीं लगेंगी।
  • आवश्यकदवा/सर्जिकल की दुकान खुली रहेंगी।
  • सब्जी/फल/दूध/किराना इत्यादि की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी।
  • कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाओं बंद रहेगी।


जानें गोरखपुर जिले में क्या है टीकाकरण अभियान का हाल? (Gorakhpur daily Corona Vaccines, Helpline & Vaccine Centers)

गोरखपुर जिले में वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। बीते 24 घंटे में 12,445 लोगों को वैक्सीन दी गई है। इसके साथ ही जिले में अब तक कुल 4,63,563 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

 

Date        

Daily vaccination            

31 May       

12,445

           

 

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept