Honda CB500X Review | क्यों है इतनी महंगी ?

Publish Date: 01 Apr, 2021 |
 

Honda CB500X Review: Honda CB500X में एक V-शेप्ड LED हेडलैंप, लंबी विंडस्क्रीन, LED विंकर्स, एक मस्कुलर फ्यूल टैंक के साथ थाई पैड्स और स्टेप-अप सीट मिलती है। खूबसूरत ब्लैक एलॉय व्हील्स के साथ upswept exhaust और LED टेल लाइट्स इसकी खूबसूरती को और बढ़ाते हैं। सीट हाई 830 mm है, लेकिन छोटे राइडर्स के लिए भी ये काफी ज्यादा आरामदायक है और चौड़े हेडलबार्स भी राइडर को अपराइट पॉजिशन में आराम से बैठने में मदद करते हैं।

CB500X में एक नेगेटिव LED इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जिसमें सिर्फ स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, डुअल ट्रिप मीटर्स, फ्यूल लेवेल और कंजप्शन गैज, गियर पॉजिशन इंडीकेटर और गियर शिफ्ट इंडीकेटर की जानकारी मिलती है। पर मुझे लगता है कंपनी को इसे और थोड़ा कलरफुल बनाने की जरूरत है।

CB500X में 471.03cc का 4 स्ट्रोक, ट्विन सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन 8,500 rpm पर 47 bhp की पावर और 6,500 rpm पर 43.2 Nm का टॉर्क देता है। इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है जो असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ लैस है।

CB500X सिर्फ एडवेंचर टूअरर है ये पूरी तरह एडवेंचर बाइक नहीं है। इसी वजह से कंपनी ने इसमें मेटल बैश प्लेट और ऑफ-रोड टायर्स नहीं दिए हैं। बाइक में 181 mm का ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है और इसमें थोड़ी-बहुत ऑफ-रोडिंग के लिए ब्लॉक पैटर्न टायर्स दिए हैं। इसी वजह से आप गहरी धूल-मिट्टी पर ऑफ-रोडिंग नहीं कर सकते, लेकिन जहां रोड बहुत खराब हो वहां ये बाइक आपका कॉन्फिडेंस इंस्पायर करती है। 41 mm telescopic forks के साथ स्प्रिंग प्री-लोड एडजस्टमेंट और प्रोलिंक मोनोशॉक के साथ स्प्रिंग प्री-लोड एडजस्टमेंट काफी बेहतरीन काम करते हैं। ऑफ-रोडिंग के दौरान थोड़े बड़े गढ्ढे भी आपके सामने आ जाते हैं तो भी ये उन्हें आपका कॉन्फिडेंस गिराए बिना काफी अच्छी तरीके से पार कर जाती है।

वहीं ऑन-रोड जैसे ही आप इस मोटरसाइकिल को चलाते हैं तो ये काफी तेजतर्रार लगती है। इंजन काफी ज्यादा बेहतर रिफाइनमेंट लेवेल्स के साथ आता है और हर गियर्स में आपको बेहतरीन टॉर्क मिलता है। हाई गियर्स, लो स्पीड का कॉम्बिनेशन भी इस मोटरसाइकिल में काफी बढ़िया है। 100-120 kmph की रफ्तार पर आप इसे पूरे दिन क्रूज कर सकते हैं।

CB500X में आपको कोई भी राइडिंग गियर नहीं मिलता, जो कि मुझे लगता है कंपनी को इसमें देने की जरूरत थी। कुल मिलाकर ऑफ-रोड हो या ऑन-रोड बाइक चला कर काफी खुशी महसूस होती है और आप इसके साथ कितना भी वक्त बिताएं वो कम ही लगता है।

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept