India T20 League : ये हैं India T20 League 2020 के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी

Publish Date: 08 Sep, 2020

India T20 League : Cricket के दीवानों को जिसका सबसे ज्यादा इंतजार रहता है वो दिन बस आने ही वाला है। India T20 League के 13वें सीजन का पहला मैच 19 सिंतबर को खेला जाएगा। कोरोना के चलते इस बार India T20 League में आपको कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगा। वहीं India T20 League में में देश-विदेश के युवा और अनुभवहीन खिलाड़ियों को विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के साथ खेलना का मौका मिलता है, जो भविष्य में उनके लिए फायदेमंद साबित होगा। यही खिलाड़ी आगे चल कर इस लीग के स्टार खिलाड़ी बन जाते हैं। India T20 League की ये 8 टीमें खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने के लिए करोड़ो रूपये खर्च करती है। खिलाड़ियों की नीलामी पर हर साल खूब चर्चा होती है। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि India T20 League 2020 के सबसे ज्यादा नीलामी किन Players पर लगी थी।

अब तक India T20 League 2020 Auction के सबसे महंगे 5 खिलाड़ी

15.50 करोड़ रुपये - Pat Cummins  -  कोलकाता की टीम

10.75 करोड़ रुपये - Glen Maxwell - पंजाब की टीम

10.00 करोड़ रुपये - Chris Morris - बेंगलोर की टीम

8.50 करोड़ रुपये - Sheldon Cottrell -  पंजाब की टीम

8 करोड़ रुपये - Nathan Coulter-Nile - मुंबई की टीम

 

Also Watch: IPL 2020 Schedule: Raina, Harbhajan समेत ये खिलाड़ी हुए T20 League से बाहर- Watch Video

Pat Cummins

Pat Cummins एक ऐसी शख्सियत जिससे हम सब वाक़िफ़ है। Cricket की दुनिया में Pat Cummins की अलग पहचान है। Cummins टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे ऊपर हैं, Pat Cummins को कोलकाता की टीम ने 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा है। साल 2020 के लिए Pat Cummins सबसे ज्यादा रकम पाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। Pat Cummins ने अब तक India T20 League में 16 मैच खेले हैं। इन 16 मैचों में Pat Cummins ने कुल 17 विकेट अपने नाम किए हैं।

Glen Maxwell

इस लिस्ट में दूसरे नंबर हैं ऑस्ट्रेलियाई के ऑलराउंडर Glen Maxwell को पंजाब की टीम ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा है। Glen Maxwell ने अब तक 69 मुकाबले खेले हैं। इन 69 मुकाबलों में 68 बार बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने कुल 1397 रन बनाए हैं। 

Chris Morris

India T20 League के 13 वें संस्करण की नीलामी में ऑलराउंडरों की भारी मांग थी, जिसमें दक्षिण अफ्रीकी Chris Morris 10 करोड़ रुपये में बेंगलोर की टीम में शामिल हुए। वहीं Chris Morris का बेस प्राइस इस नीलामी में 1.5 करोड़ था। पिछले सीजन में Morris दिल्ली की टीम ओर से मैदान पर उतरे थे।

Sheldon Cottrell

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज Sheldon Cottrell को पंजाब की टीम ने खरीदा है। 50 लाख के बेस प्राइस वाले कॉट्रेल को 8 करोड़ 50 लाख मिलेंगे।  इससे पहले Sheldon Cottrell कभी भी India T20 League में नहीं खेले हैं। टी-20 में विंडीज के लिए उन्होंने अच्छा किया जिसका फायदा उन्हें मिला है।

Nathan Coulter-Nile

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज Nathan Coulter-Nile एक करोड़ रुपए की बेस प्राइस के साथ नीलामी में उतरे थे और उन्हें मुंबई की टीम ने 8 करोड़ रुपए में खरीदा। Nathan Coulter-Nile  ने India T20 League के 26 मैचों में कुल 36 विकेट लिए हैं। इस बार उनके Performance पर सबकी नजर रहेगी।

 

You May Like: PNB SO Recruitment 2020: PNB में 535 पदों पर भर्ती, pnbindia.in पर करें आवेदन

Related videos

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept