India Vs Australia 3rd Test Match 2021: Hanuma Vihari, Ashwin दर्द के बावजूद बने 'वॉल', Aus की पक्की जीत India ने की Draw

Publish Date: 11 Jan, 2021 |
 

India Vs Australia 3rd Test Match 2021: सिडनी टेस्‍ट के पांचवें दिन हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने 236 गेंदों का सामना कर भारत को मैच हारने से बचाया। यह सीरीज 1-1 पर अभी भी बरकरार है। ब्रिसबेन में होने वाले मुकाबले में सीरीज का नतीजा पता चलेगा। आज इस मैच में हनुमा विहारी ने 161 गेंदो पर  23 रन बनाए वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 128 गेंदों पर 39 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा और रिषभ पंत की शानदार शतकीय पारी टूटने से जीत की उम्मीद खत्म होने लगी थी। लेकिन हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने क्रीज पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया। 

बता दें विहारी ने पांव की मांसपेशियों में खिंचाव के बावजूद भी वह अश्विन के साथ आखिरी तक ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की सभी रणनीति को नाकाम किया। वहीं, इससे पहले पुजारा ने 205 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली थी। जबकि विहारी से पहले बल्लेबाजी के लिए गये पंत ने 118 गेंदों पर 12 चौकों और तीन छक्कों की मदद से शानदार 97 रनों की पारी खेली। दोनों ने ही चौथे विकेट के लिये 148 रन जोड़े। 

भारत ने 407 रनों का पीछा करते हुए अंत में 131 ओवरों में पांच विकेट गवांकर 334 रन बनाए। जब मैच में एक ओवर रह रहा था तब दोनों टीमें ड्रॉ पर सहमत हो गईं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में 338 रन बनाए और दूसरी पारी में छह विकेट के नुकसान पर 312 रन बनाकर समाप्ति की घोषणा की। वहीं, भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे। 

 

 


 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept