IPL 2020: SRH को 17 रन से हरा Delhi पहली बार Final में पहुंची- Watch Video

Publish Date: 09 Nov, 2020 |
 

IPL 2020:  IPL के 13वें सीजन के Qualifier मैच में  दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (Delhi Capitals Vs Sunrisers Hyderabad) के बीच दूसरा मुकाबला हुआ। इस मैच में Delhi Capitals ने अपनी जीत दर्ज की। और इसी का साथ finals में अपनी जगह बना ली। शिखर धवन और मार्कस स्टोइनिस के शानदार खेल से दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रविवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 17 रन से करारी शिकस्त दी। इस जीत से दिल्ली पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL Final) के फाइनल में जगह बनायी। 

 

आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए, दिल्ली की तरफ से सबसे अधिक 78 रन शिखर धवन ने बनाए थे। दिल्ली से शिखर के साथ मार्कस स्टॉनिस को बल्लेबाज़ी के लिए आए थे, जिन्होंने 38 रन बनाए। वहीं, शिमरोन हेटमायर की बात करें तो उन्होंने 22 गेंदों में 42 रन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से दिल्ली ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 190 रन बना दिए। अब हैदराबाद की गेंदबाजी की बात करें, तो कोई भी गेंदबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा सका। संदीप शर्मा, जेसन होल्डर और राशिद खान केवल 1-1 विकेट ही हासिल कर पाए।

 

वहीं, हैदराबाद की बात करें तो इनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही, और चार ओवर में ही उसके 3 विकेट गिर गए। एक बार फिर जिम्मेदारी केन विलियम्सन और जेसन होल्डर पर आ गई, लेकिन, ये जोड़ी बीच में ही टूट गई। जेसन होल्डर केवल 11 रन बनाकर ही आउट हो गए। हैदराबाद की तरफ से सबसे अधिक 67 रन केन विलियमसन ने बनाए। अंत में 16 गेंद पर 33 रन की पारी अब्दुल समद ने खेली। लेकिन, उसके बाद भी टीम को जीत करीब लेकर जा नहीं पाए।  हैदराबाद 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई। दिल्ली टीम से कगिसो रबाड़ा ने 4 विकेट झटके, जिनके पास 18वें ओवर में हैट्रिक लेने का मौका भी था, वहीं, 3 विकेट मार्कस स्टॉयनिस ने भी चटकाए, इसमें मनीष पांडे और केन विलियमसन का विकेट भी शामिल है। 

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept