IPL 2020 : जानिए IPL में किसने फेंकी सबसे ज्यादा डॉट गेंदें, पहले नंबर पर हैं इस खिलाड़ी का नाम

Publish Date: 15 Sep, 2020

IPL 2020 :  Cricket के दीवानों को जिसका सबसे ज्यादा इंतजार रहता है वो दिन बस आने ही वाला है। India T20 League के 13वें सीजन का पहला मैच 19 सिंतबर को खेला जाएगा। कोरोना के चलते इस बार India T20 League में आपको कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगा। लेकिन आज हम बात करने वाले हैं क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में ज्यादा डॉट गेंद खेलना शायद बड़ा गुनाह माना जाता है क्योंकि इस प्रारूप में ज्यादा डॉट गेंद खेलकर आप टीम को मुसीबत में डालने के अलावा और कुछ नहीं करते।  एक बात तो साफ़ है कि थिंक टैंक उन गेंदबाज़ो के खिलाफ भी रणनीति बनाएगा जो सबसे ज़्यादा डॉट गेंदे डालते है। तो आज हम बात करेंगे उन गेंदबाज़ो की जिन्होंने 2019 में बल्लेबाज़ों को शांत रखा था।

इन गेंदबाजों ने फेंकी सबसे ज्यादा डॉट गेंदें

 

पहले नंबर पर आते हैं  चेन्नई के  दीपक चाहर। इनके खिलाफ विपक्षी बल्लेबाज़ों को रन बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। दाए हाथ के तेज़ गेंदबाज़  ने पिछले सीज़न  17 मैचों में  190 डॉट बॉल कराईं थीं। इस स्विंग गेंदबाज़ ने 7.47 के इकॉनमी रेट से 22 विकेट लिए थे। चेन्नई के लिए  सबसे ज़्यादा विकेट लेने कि सूची में चाहर दूसरे नंबर पर हैं ।

दुसरे नंबर पर आते हैं जसप्रीत बुमराह। इस गेंदबाज़ कि गिनती सबसे खतरनाक गेंदबाज़ो में की जाती है । बुमराह ने मुंबई को खिताब दिलाने में अहम् भूमिका निभाई है। उन्होंने पिछले सीजन में 16 मैचों में 169 बार बल्लेबाज़ को ख़ामोश रखा। उन्होंने कुलमिलाकर 2019 में 19 विकेट झटके थे।

तीसरे नंबर पर आते है भुवनेश्वर कुमार। करियर कि शुरुआत में भुवनेश्वर कुमार को सिर्फ न्यू बॉल बॉलर कि नज़र से देखा जाता था लेकिन अब वो एक अनुभवी और स्मार्ट गेंदबाज़ है। हैदराबाद की ओर से उन्होंने लगातार दो सीजन सबसे ज्यादा विकेट लिए थे । भुवनेश्वर कुमार ने  पिछले सीजन  15 मैचों में 168 डॉट बॉल फेंकी थीं।

चौथा खिलाडी है फिरकी गेंदबाज़ राशिद खान। इस लेग स्पिनर ने अफगानिस्तान में ही नहीं बल्कि हिंदुस्तान, ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज और पाकिस्तान के लीग में भी काफी नाम कमाया है। टी 20 लीग में  राशिद खान का प्रदर्शन हैदराबाद के लिए दमदार रहा है। उन्होंने पिछले सीजन 15 मैचों में  166 डॉट गेंदें कराईं थीं।  यही नहीं 6.28 के इकॉनमी रेट से17 विकेट भी लिए थे। इस लेग स्पिनर ने अच्छे अच्छे बल्लेबाज़ों को रनो के लिए तरसाया है।

पांचवे नंबर पर आते है एक और लेग स्पिनर जिनका नाम है इमरान ताहिर। चेन्नई के लिए खेलते हुए इमरान ताहिर ने पिछले  सीजन  17  मैचों  में 26 विकेट लेकर पर्पल कैप हासिल किया था। इमरान ताहिर ने लीग में 149 डॉट बॉल कराईं थीं और हमेशा से ये लेग स्पिनर धोनी और चेन्नई के लिए  पार्टनरशिप ब्रेक करता रहा है।

 

Related videos

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept