IPL Qualifier 1: Mumbai vs Delhi में कौन जाएगा आगे, जानें हमारे एक्सपर्ट की राय

Publish Date: 05 Nov, 2020 |
 

IPL 2020 Mumbai Indians vs Delhi Capitals Highlights:  IPL के 13वें सीजन का आज पहला क्वालिफाइर मैंच दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले पर सबकी नजर होगी किसे मिलता है पहला फाइनल का टिकट। ये मुकाबला दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बज़े खेला जाएगा। मुंबई ने लीग मुकाबलों में 18 प्वाइंट हासिल करके पहले प्लेऑफ में पहली क्वालिफाइर टीम बनी थी। वहीं, दिल्ली 16 प्वाइंट के साथ दूसरी क्वालिफाइर बनी थी। प्रदर्शन की बात करें तो मुंबई पिछले तीन में से दो मुकाबले जीती है, लेकिन, उसे हैदराबाद के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।  इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने चोटिल होने के बाद वापसी है, जिसके चलते मुंबई ने राहत की सांस ली है। वहीं अगर दिल्ली कैपिटल्स की बात करें, तो पिछले तीन मुकाबलों में उसे दो में हार का सामना करना पड़ा, बैंग्लोर के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में उन्होंने जरुरी 2 प्वाइंट हासिल करने में कामयाबी हासिल की थी। वहीं अगर खिलाड़ियों की बात करें तो मुंबई किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है, विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डीकॉक ने कई मौकों पर टीम को अच्छी शुरुआत दी, वहीं, सूर्यकुमार यादव ने कई अहम मौकों पर टीम के लिए मोर्चा संभाला है। सूर्युकमार के अलावा, ईशान किशन ने भी टीम की नैय्या को कुछ मौकों पर पार लगाया। गेंदबाज़ी की बात करें, तो ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की तेज़ धार ने विपक्षी बल्लेबाज़ों को खासा परेशान किया है, राहुल चहर ने भी अपनी स्पिन गेंदबाज़ी से टीम का अच्छा साथ दिया है, चहर के अलावा कुणाल पांड्या लगातार किफायती गेंदबाजी कर विपक्षी टीम को दबाव में ला देते हैं। इनके अलावा, हार्दिक पांड्या और कायरन पोलार्ड ने भी विपक्षी टीम के गेंदबाज़ों की जमकर क्लास ली है। ये दोनों खिलाड़ी आखिरी ओवरों में टीम को जरुरी रन दिला देते हैं।  

 

वहीं अगर  दिल्ली कैपिटल्स की बात करें, तो कप्तान श्रेयस अय्यर ने कई मौकों पर कप्तानी पारी जरुर खेली है, लेकिन, कई मौकों पर दूसरे साथियों ने उन्हें निराश किया है। दिल्ली के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि शिखर धवन फॉर्म में लौट आये हैं, उन्होंने लगातार दो मैचों में शतक बनाकर इस सीज़न नया रिकॉर्ड भी बनाया है। अगर, गब्बर चलते हैं, तो मुकाबले को एकतरफा बना देंगे। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे एंकर की भूमिका में हैं, वो पूरी जिम्मेदारी के साथ टीम की पारी को आगे बढ़ाते हैं। गेंदबाज़ी की बात करें, तो कगिसो रबाड़ा और एनरिक नार्खिया की तेज़ गेंदबाज़ी ने विपक्षी टीम को खासा परेशान किया है। रबाड़ा न सिर्फ किफायती गेंदबाज़ी करते हैं, बल्कि अहम मौकों पर टीम के लिए विकेट भी झटकते हैं। बात कंडीशंस की करें, तो, ड्यू एक बड़ा फैक्टर पिछले कुछ मैच से बन चुका है, टॉस जीतने वाली टीम फिल्डिंग करना पसंद करेगी, पिछले कुछ मैचों पर नज़र डाले तो पहले फिल्डिंग करने वाली टीम को रन चेज़ करने में कोई ज्यादा परेशानी नहीं आई है।

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept