IPL 2020 Qualifier 2: दिल्ली-हैदराबाद के बीच आज क्वालिफायर मुकाबला, एक्सपर्ट से जाने कौन मार सकता है बाजी – Watch Video

Publish Date: 08 Nov, 2020 |
 

IPL 2020 Qualifier 2: आईपीएल का दूसरा क्वाालीफाइर आज अबू धाबी के जायद क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। आज का मैच जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी, वहीं हारने वाली टीम को घर लौटना होगा। प्लेऑफ में दोनों के मुकाबले की बात करें, तो दिल्ली को एकतफा मुकाबले में मुंबई ने 53 रन से मात दी थी, वहीं, बैंग्लोर के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने जीत दर्ज की। शुरुआत दोनों टीमों के गेंदबाज़ी से करेंगे। दिल्ली के पास कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया हैं, जिन्होंने कई बार विपक्षी टीम को घुटने टेकने पर मजबूर किया है। इस जोड़ी ने अब तक 45 विकेट चटकाएं हैं। वहीं, हैदराबाद के पास टी. नटराजन और संदीप शर्मा हैं, जिन्होंने अच्छे-अच्छे बल्लोबाज़ों को चलता किया है। स्पिन गेंदबाज़ी की बात करें तो, हैदराबाद की तरफ से राशिद खान 5.30 की इकॉनॉमी के साथ 19 विकेट चटका चुके हैं।

बात बल्लेबाज़ी की करें, तो दोनों टीमों के पास घातक सलामी बल्लेबाज़ हैं, एक और हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर हैं, जो 546 रन इस सीज़न में बना चुके हैं। वहीं दूसरी ओर दिल्ली के शिखर धवन हैं, जो 525 रन बना चुके हैं। इसमें उनके लगातार दो शतक भी शामिल हैं। दोनों में से कोई भी खिलाड़ी चला, तो बाकि साथियों को ज्यादा मेहनत करने की जरुरत नहीं पड़ेगी, ये अकेले ही मैच को एकतरफा बनाने की ताकत रखते हैं। वार्नर के अलावा, हैदराबाद की तरफ से ऋद्धिमन साहा, केन विलियम्सन, जेसन होल्डर और मनीष पांडे ने भी टीम की जीत में अपना योगदान दिया है। वहीं दिल्ली की तरफ से कप्तान श्रेय्यस अय्यर और आल-राउंडर मार्कस स्टोयनिस फॉर्म में रहे, तो दिल्ली को जीतने में कोई परेशानी नहीं आएगी। मैदान पर दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात करें तो  दिल्ली ने यहां 5 मैच खेले हैं, जिसमें से 1 में उसे जीत और 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है, वहीं, हैदराबाद को 5 मैच में से 2 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं आज कुछ बड़ी उपलब्धियां भी देखने को मिल सकती है। अजिंक्य रहाणे आज के मैच में 69 रन बना लेते हैं, तो, आईपीएल में अपने 4 हज़ार रन पूरा कर लेंगे, वहीं, श्रेयस अय्यर इस सीज़ने अपने 500 रन पूरा करने से 67 रन दूर हैं।  

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept